Asianet News HindiAsianet News Hindi

21 सितंबर 2022 अंक राशिफल: इन 2 अंक वालों को इन्वेस्टमेंट से होगा फायदा, कौन रहेगा विरोधियों से परेशान?

अंक शास्त्र की गणना पूरी तरह से हमारी डेट ऑफ बर्थ यानी जन्म तारीख पर टिकी होती है। क्योंकि इसी से हमें मूलांक के बारे में पता चलता है। अंक शास्त्र भी ज्योतिष की ही तरह भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में हमें बताता है।

21 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 21, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 21 सितंबर, बुधवार को अंक 1 वाले  किसी पर भी गुस्सा न हों और बिना विवाद के मसले को सुलझाने का प्रयास करें। अंक 2 वालों को किसी शादी-समारोह में जाने का मौका मिलेगा, इन्हें लाइफ पार्टनर का साथ भी मिलेगा। अंक 3 वाले दूसरों के मामले में दखल न दें तो अच्छा रहेगा, कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव आ सकता है। अंक 4 वाले विरोधियों की हरकतों से परेशान हो सकते हैं। इन्हें कोई बुरी खबर मिल सकती है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज दिन की शुरुआत नई उम्मीद के साथ होगी। आप किसी भी प्रतिकूल स्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे। घर में किसी धार्मिक आयोजन से जुड़ी कोई योजना भी बन सकती है। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। दूसरे लोगों के मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी करने से बचें। इस समय किसी न किसी तरह का विवाद और मारपीट हो रही है। गुस्से के बजाय शांति से मामले को सुलझाने का प्रयास करें। व्यवसाय में क्षेत्र को लेकर बनी योजनाओं को क्रियान्वित करने का यह सही समय है। क्षेत्र में इस समय लिया गया कोई भी फैसला सही साबित होगा।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज अधिकांश समय किसी करीबी की मदद करने और उनकी समस्याओं को सुलझाने में व्यतीत होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में भी लाभ होगा। किसी समारोह में शामिल होने का मौका भी मिल सकता है। अपने कार्यों को प्राथमिकता दें। घर की व्यवस्था बनाए रखने पर भी ध्यान देना आवश्यक है। आप कार्यक्षेत्र में अटके हुए काम किसी अनुभवी और वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से पूरे होंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपको तनावमुक्त रखेगा।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। किसी भी स्थिति में हमेशा अपनी समस्याओं का समाधान खोजें। युवाओं को पहली आमदनी मिलने से खुशी होगी। दूसरे लोगों के मामलों में ज्यादा दखल न दें। यह आपके आत्मसम्मान को कम कर सकता है। विरासत में मिली संपत्ति से जुड़े मामले अब सामने आ सकते हैं। इस समय धैर्य रखना ही समझदारी है। कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता और तनाव से राहत मिल सकती है। आप वित्तीय गतिविधियों जैसे बीमा, निवेश आदि में भी संलग्न हो सकते हैं। संपत्ति विवादों को सुलझाने में घर के किसी बड़े व्यक्ति से सलाह लें। वर्तमान में आमदनी के साथ-साथ खर्चा भी अधिक रहेगा। बेवजह के खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। विरोधियों की हरकतों को नजरंदाज न करें। कोई बुरी खबर मिलने से मन उदास हो सकता है। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा आपके काम को प्रभावित कर सकती है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक गतिविधि वाले व्यक्ति की उपस्थिति में आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा। जीवन से जुड़े हर कार्य को करने में अच्छी दृष्टि मिलेगी। आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी देखी जा सकती है। अपनी जरूरी चीजें और दस्तावेज सुरक्षित रखें। खो जाने पर इसका दुरूपयोग हो सकता है। दैनिक आय में वृद्धि हो सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। आपका आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच आपको स्वस्थ रख सकती है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर में किसी बड़े व्यक्ति की सलाह आज आपके लिए बहुत भाग्यशाली रहेगी। इसलिए उनकी बातों को नजरअंदाज न करें। महिलाओं के लिए दिन बहुत फलदायी है। हर परिस्थिति में उनका सामना करने का साहस और साहस रखें। कभी-कभी कुछ रिश्तेदारों के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। मन की स्थिति पर नियंत्रण रखें। रिश्ते को खराब होने से बचाएं। साथ ही अपनी क्षमता से अधिक काम करने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। व्यवसाय से संबंधित प्रतिस्पर्धा में आपको अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ वर्षों से करीबी लोगों के साथ चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। आपस में संबंध अच्छे रहेंगे। किसी प्रिय मित्र की सलाह आशा लेकर आएगी। यदि संपत्ति के बंटवारे को लेकर कोई विवाद है, तो उसे किसी के हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है। इस समय अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक रखने का प्रयास करें। बिना समझे कुछ भी न करें। युवाओं को प्यार में पड़कर अपनी पढ़ाई या करियर से समझौता नहीं करना चाहिए।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक सीमाओं का और अधिक विस्तार किया जा सकता है। आज आप पारिवारिक गतिविधियों में व्यस्त हो सकते हैं। घर के सदस्यों की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखने से उन्हें सुरक्षा का अहसास होगा। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। निवेश से जुड़ा कोई भी काम करने से पहले अच्छी तरह जांच-परख कर लें। अगर कर्ज लेने की योजना बन रही है तो पहले उसकी लिमिट का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में अपने कर्मचारियों की सलाह पर भी ध्यान दें।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रतिस्पर्धियों को आपके आत्मविश्वास के सामने परास्त किया जाएगा। बच्चे प्रतिस्पर्धी कार्यों में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं। राजनीति से जुड़े किसी व्यक्ति की मदद आपके लिए फायदेमंद रहेगी। आलस्य और सुस्ती के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को नज़रअंदाज न करें। घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। पेशेवर रूप से किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने की नीति सफल होगी। जीवनसाथी का सहयोग आपके भाग्य को मजबूत करेगा।

ये भी पढ़ें-

Sun Transit 2022: 18 अक्टूबर तक कन्या राशि में रहेगा सूर्य, किसकी चमकेगी किस्मत और किसे होगा नुकसान?

जिस घर में होते हैं ये 3 काम, वहां खुशी-खुशी स्वयं ही चली आती हैं देवी लक्ष्मी

Shraddh Paksha 2022: इन 3 पशु-पक्षी को भोजन दिए बिना अधूरा माना जाता है श्राद्ध, जानें कारण व महत्व
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios