26 नवंबर 2022 अंक राशिफल: जल्दबाजी में फैसला न लें ये 3 अंक वाले, किसे हो सकता है पैसों का नुकसान?

| Nov 26 2022, 05:15 AM IST

26 नवंबर 2022 अंक राशिफल: जल्दबाजी में फैसला न लें ये 3 अंक वाले, किसे हो सकता है पैसों का नुकसान?
26 नवंबर 2022 अंक राशिफल: जल्दबाजी में फैसला न लें ये 3 अंक वाले, किसे हो सकता है पैसों का नुकसान?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

हम सभी कभी न कभी अंक ज्योतिष के बारे में जरूर सुनते हैं। अंक ज्योतिष पूरी तरह से हमारी जन्म तिथि पर आधारित होता है। इस विधा में डेथ ऑफ बर्थ की गणना अलग-अलग से कर मूलांक और भाग्यांक निकाले जाते हैं।

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 26 नवंबर, शनिवार को अंक 1 वाले स्टूडेंट्स को उनकी मेहनत के अनुसार, फल प्राप्त नहीं होंगे, इससे उन्हें निराशा होगी। अंक 2 वालों को जल्दबाजी में आकर कोई गलत फैसला ले सकते हैं, इन्हें ऐसा करने से बचना होगा। अंक 3 वाले युवाओं का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा, ये वर्क प्लेस पर अच्छा काम भी करेंगे। अंक 4 वाले दूसरों के मामले में दखल न दें, इन्हें अपने काम पर ध्यान देना होगा। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय कुछ सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं में आपका योगदान समाज में एक नई पहचान दिलाएगा। आप परिवार और व्यवसाय के बीच सामंजस्य बनाए रखने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुसार उचित परिणाम न मिलने से कुछ परेशान रहेंगे। कभी-कभी ऐसा भी लगेगा कि भाग्य साथ नहीं दे रहा है। इस तरह की नकारात्मक सोच आपके आत्मविश्वास को कम कर सकती है। व्यापार में आर्थिक स्थिति बेहतरीन रहेगी।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरपूर अपने कार्यों को करने में सक्षम होंगे। कुछ कठिनाइयां आएंगी, आप अपने आत्मविश्वास और संकल्प से उनका समाधान आसानी से निकाल लेंगे। किसी क़रीबी दोस्त या भाई से छोटी सी बात बड़ी बात बन सकती है। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। अत्यधिक तनाव से बच्चों का मनोबल गिर सकता है। युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। वैवाहिक संबंधों में गलतफहमी के कारण विवाद उत्पन्न हो सकता है।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपके निजी काम बहुत अच्छे से पूरे होंगे। परिवार में किसी धार्मिक यात्रा का भी आयोजन हो सकता है। दिन काफी व्यस्त रह सकता है। अभी की गई मेहनत का परिणाम निकट भविष्य में बहुत ही अनुकूल रहेगा। बिना मतलब के दूसरे लोगों की परेशानियों में न उलझें। नकारात्मक स्थितियों को बहुत स्वाभाविक और शांति से सुलझाने की कोशिश करें। युवा मौज-मस्ती में समय बिताने के कारण काम में बेहतर करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बना रहेगा।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि घर में उचित व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास सफल रहेगा। इस समय आप अनावश्यक गतिविधियों से अपना ध्यान हटाकर अपने कार्यों पर ध्यान देंगे। परिवार के किसी सदस्य के विवाह से जुड़ा रिश्ता भी बन सकता है। ख़र्च में मितव्ययिता आपके परिवार के सदस्यों के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से किसी भी प्रकार का संपर्क न रखें; वे आपके काम में बाधा डाल सकते हैं। कार्यस्थल की गतिविधियों को ठीक से पूरा करने के लिए आपकी उपस्थिति आवश्यक है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपको किसी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भी मिल सकता है। युवा अपनी पहली कमाई पाकर बहुत खुश होंगे। बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह घर के वातावरण को खुशनुमा बनाए रखेगा। आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। बेवजह के खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। अपनी जरूरी चीजें और कागजात सुरक्षित रखें। कुछ समय बच्चों के साथ भी बिताएं। इस समय व्यापार से जुड़ी प्रतिस्पर्धा में आपको अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि समान विचारधारा वाले लोगों से मिलने से नई ऊर्जा मिलेगी। लक्ष्य प्राप्ति में करीबी लोगों का सहयोग भी मिल सकता है। अपने मान-सम्मान और आदर्शों पर विश्वास कर धन की अपेक्षा करना आपको सफल बनाएगा। कभी-कभी आपका अति अनुशासित व्यवहार परिवार के सदस्यों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। कई बार कोई भी नकारात्मक व्यवहार बच्चे को परेशान कर सकता है। इस समय भाग्य आपका साथ दे रहा है। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय स्थितियां लाभकारी रहेंगी। गलत गतिविधियों से अलग अपना ध्यान केवल अपने कार्यों पर केंद्रित करें। घर में अतिथियों का आवागमन रहेगा। घर के बड़े सदस्यों के साथ किसी मंदिर या धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना भी बन सकती है। महिलाएं अपने ससुराल पक्ष से मधुर संबंध बनाकर रखेंगी। कई बार आपका गुस्सा और अपशब्दों का प्रयोग आपके बच्चों पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां कुछ धीमी रहेंगी।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि ग्रह गोचर आपके पक्ष में हैं। आपकी मनोकामना आपके मन के अनुसार पूरी होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले अपने परिवार के सदस्यों से सलाह लेने की सलाह दी जाती है। कई बार आपका स्वभाव दूसरों के लिए मुसीबत बन जाता है। इस समय लापरवाही बरतने से रुपये की बर्बादी भी हो सकती है। किसी पर भरोसा मत करो। व्यापार में अपना कोई नया प्रयोग करना लाभदायक रहेगा। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग आपका मनोबल बनाए रखेगा।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर के सदस्यों के बीच पारिवारिक जिम्मेदारियों को बांटकर कुछ समय अपने लिए बिताएं। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से आपको ख़ुशी मिलेगी। यदि आप समझने और सोचने में समय लगाते हैं तो आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य रुक सकता है। आर्थिक गतिविधियां इस समय कुछ धीमी रह सकती हैं। महिलाएं अपनी मर्यादा के प्रति अधिक सतर्क रहेंगी। कार्य क्षेत्र में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रहेंगी। विपरीत परिस्थितियों में आपके प्रति परिजनों का सहयोग आपको शक्ति प्रदान करेगा।


ये भी पढ़ें-

Vinayaki Chaturthi November 2022: नवंबर 2022 में कब है विनायकी चतुर्थी? जानें डेट, पूजा विधि, मुहूर्त और महत्व

Vivah Panchami 2022: कब है विवाह पंचमी? जानें सही डेट, पूजा विधि, मुहूर्त, महत्व और आरती

महाभारत का फेमस कैरेक्टर था ये ’ट्रांसजेंडर’, श्राप-वरदान और बदले से जुड़ी है इनकी रोचक कहानी


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।