Asianet News HindiAsianet News Hindi

26 सितंबर 2022 अंक राशिफल: 2 अंक वालों को सरकारी कामों से होगा फायदा, लापरवाही से किसे होगा नुकसान?

ज्योतिष शास्त्र मुख्य रूप से तीन मुख्य तत्वों पर आधारित होते हैं- ग्रह, राशि और नक्षत्र। अंक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का मिलान सभी 9 ग्रहों, 12 राशियां और 27 नक्षत्रों के आधार पर किया जाता है।

26 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 26, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. अंक ज्योतिष के अनुसार, 26 सितंबर, सोमवार को अंक 1 वालों को ससुराल पक्ष से संबंध और मधुर होंगे, परिवार में खुशहाली रहेगी। अंक 2 वालों के लिए समय अनुकूल है, इन्हें कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। अंक 3 वाले जोखिम भरे कामों और निवेश पर ध्यान न दें, नहीं तो इनका काम बिगड़ सकता है। अंक 4 वाले अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें, इनकी सेहत में गिरावट आ सकती है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि समय सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा। काम को सहजता और धैर्य से पूरा करने से आपको सफलता मिलेगी। सरकारी काम एक निश्चित समय पर पूरे होंगे। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में भी रुचि बढ़ेगी। ससुराल पक्ष से संबंध मधुर होंगे। इस समय आमदनी के हिसाब से खर्चा ज्यादा रहेगा। यानी बजट बनाए रखना। अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें। वाणी और अहंकार पर नियंत्रण रखें। व्यापार में नई संभावनाएं सामने आएंगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। एलर्जी या खांसी जैसी समस्या होगी।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज कोई समाचार पाकर मन प्रसन्न होगा। समय अनुकूल है। मित्रों और सहयोगियों से उचित सहयोग नहीं मिलने से आपकी चिंताएं दूर होंगी। अधिकांश लोगों के लिए अच्छे और संतोषजनक परिणाम होंगे। ध्यान रखें कि कुछ लोग आपके भोले स्वभाव का फायदा उठा सकते हैं। दूसरों की जिम्मेदारी न लें। इस समय समझदारी से बात करने और काम करने की जरूरत है। व्यावसायिक गतिविधियां उत्तम रहेंगी। घर में मेहमानों के आने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर में चल रहे विवादित मामलों का समाधान होगा। कुछ समय अपनी रुचि के कार्यों में भी व्यतीत करें। राजनीतिक मामलों में आप सहजता और लचीलेपन से परिपूर्ण रहेंगे। बच्चों के सुंदर भविष्य के लिए योजना और योजना बनेगी। अपने क्रोध और आवेग पर नियंत्रण रखें। नहीं तो आपका कोई काम बिगड़ सकता है। प्लान और प्लानिंग भी बीच में ही छोड़ देंगे। इस समय जोखिम भरे कार्यों में निवेश न करें। व्यवसाय के क्षेत्र में कुछ अनुभवी लोगों से संपर्क बनाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। व्यापार की समस्याओं को घर पर हावी न होने दें। अधिक काम और तनाव आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका विरोधी आपके आत्मविश्वास और दृढ़ता के सामने टिक नहीं पाएगा। अटका हुआ या उधार लिया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है, इसलिए प्रयास करते रहें। पिछले कुछ समय से चल रही चिंता आज पूरी हो सकती है। किसी के हस्तक्षेप से विवादित मामलों को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। व्यापार से जुड़ी कोई भी गतिविधि इस समय सामान्य रखें। परिवार के साथ किसी फंक्शन में जाना होगा। किसी पुरानी बीमारी के चलते इस समय आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप कड़ी मेहनत से उलझे हुए मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करेंगे। आप अपने काम को पूरी गंभीरता और सरलता से करने में सक्षम होंगे। आपकी काबिलियत और प्रतिभा भी लोगों के सामने खड़ी होगी। किसी अनजान जगह की यात्रा से मन मायूस रहेगा। जिसका परिणाम सकारात्मक नहीं होगा। किसी करीबी के साथ अप्रिय घटना हो सकती है। आपका विरोधी भी इस समय सक्रिय रहेगा। व्यापार और काम के प्रति लापरवाही न करें। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य ठीक से बना रहेगा। काम के साथ-साथ अपनी सेहत और आराम का भी ध्यान रखें।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपनी दक्षता और दक्षता से सभी कार्यों को पूरा करने में भी सक्षम होंगे। इस समय आपकी कुछ सकारात्मक लोगों से मुलाकात हो सकती है। उनके तहत आप नई चीजें पा सकते हैं। अपनी वाणी और उत्तेजित व्यवहार पर संतुलन बनाए रखें। आप बिना मतलब के किसी से दुश्मनी नहीं करते। कोई खर्चा अचानक आ सकता है। व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण कार्य आसानी से पूरा होने से उत्साह और जोश रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे मतभेद और विरोध दूर होंगे। सेहत में सुधार हो सकता है।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय से अटका हुआ कोई काम आज पूरा होगा। आय के स्रोत भी मिल सकते हैं। इस समय विरोधी आपका काम खराब नहीं कर पाएंगे। युवाओं को विभागीय परीक्षा या किसी साक्षात्कार में सफलता मिलने की संभावना है। इस समय टैक्स या सरकार से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। समय की स्थितियों पर नियंत्रण रखें। किसी मित्र की आपके खिलाफ कोई गुप्त योजना या साजिश हो सकती है। लंबे समय से अटके कार्यों में क्षेत्र योजना अब गति पकड़ेगी। घर-परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं मानसिक रूप से आप सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे। संतान की किसी विशेष समस्या के समाधान से राहत मिलेगी। आप कितनी भी मेहनत कर लें, आपका काम पूरा हो जाएगा। घर के बड़े सदस्यों के मान सम्मान में कोई कमी न आने दें। पिता और पुत्र के बीच मतभेद हो सकता है। घर में बिजली का कोई सामान खराब होने का खतरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिल सकता है। घर में किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव रहेगा।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि किसी शुभ और धार्मिक कार्यों में खर्च करने से आपको खुशी मिलेगी। किसी मित्र की सलाह आपके काम आएगी। कोर्ट-ऑफिस या सामाजिक विवादों में आपकी जीत संभव है। घर में अच्छी व्यवस्था बनाए रखने की योजना भी बनेगी। संपत्ति से जुड़े मामलों में रुकावट आ सकती है। बात को सिद्ध करने के लिए अधिक बल देना होगा। किसी भी मांगलिक कार्य में जाते समय मर्यादा का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने की जरूरत है। पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखने से आप स्वस्थ और ऊर्जावान रहेंगे।


ये भी पढ़ें-

लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग में मनाई जाएगी नवरात्रि, पहले दिन 4 ग्रह रहेंगे एक ही राशि में


Navratri 2022: अधिकांश देवी मंदिर पहाड़ों पर ही क्यों हैं? कारण जान आप भी कहेंगे ‘माइंड ब्लोइंग’

Navratri 2022: ये हैं देवी के 10 अचूक मंत्र, नवरात्रि में किसी 1 के जाप से भी दूर हो सकती है आपकी परेशानियां

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios