27 नवंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को संतान से मिलेंगी खुशियां, किसे लेना पड़ सकता है कर्ज?

| Nov 27 2022, 05:15 AM IST

27 नवंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को संतान से मिलेंगी खुशियां, किसे लेना पड़ सकता है कर्ज?
27 नवंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को संतान से मिलेंगी खुशियां, किसे लेना पड़ सकता है कर्ज?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

27 November 2022 Numerology Rashifal: अंक ज्योतिष यानी न्यूमरोलॉजी भविष्य जानने की एक प्राचीन विधा है। इसका आरंभ छठी शताब्दी ई.पू. से हुआ माना जाता है। प्रारंभिक गणितज्ञों जैसे पाइथागोरस इत्यादि के काल में संख्या शास्त्र गणित का ही एक अभिन्न अंग था।

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 27 नवंबर, रविवार को अंक 1 वालों को परिवार में किसी से विवाद हो सकता है, इनका अपने भाई-बहनों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। अंक 2 वाले निगेटिव बातों पर ध्यान न दें, इन्हें कोई महत्वपूर्ण काम मिल सकता है। अंक 3 का पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, इनकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। अंक 4 वाले लोग सामाजिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे, किसी वजह से घर में गलतफहमी हो सकती है। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। आपका सकारात्मक और उदार नज़रिया आपके रिश्तों को और घर और परिवार में भी मज़बूत करेगा। कुछ निजी समस्याओं के चलते भाइयों से भी संबंध खराब होने की स्थिति बन सकती है। दूसरों के मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें। बच्चों की कंपनी और गतिविधियों पर नज़र रखें। व्यापार में कार्यभार अधिक होने के कारण अपने कर्मचारियों को भी कुछ अधिकार देना उचित होगा।
 
अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ राजनीतिक या सामाजिक संबंधों से आपको लाभ होने की उम्मीद है, इसलिए अपने संपर्कों को मजबूत करें। आपकी सफलता और सेवा से बड़े-बुजुर्ग प्रसन्न होंगे। इस वजह से पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें; समस्याएं भी वर्तमान में उत्पन्न हो सकती हैं। छात्रों को अपनी परीक्षा के संबंध में अनुकूल परिणाम नहीं मिलने से थोड़ी परेशानी महसूस हो सकती है। ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। आपको कोई महत्वपूर्ण काम मिल सकता है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने निजी संबंधों को महत्व देंगे। घरेलू जरूरतों के प्रति भी आप जागरूक हो सकते हैं। किसी बड़े व्यक्ति से मुलाकात काफी अच्छी हो सकती है। विशेष मुद्दों पर भी विचार किया जाएगा। मौजूदा हालात बहुत अनुकूल नहीं हैं। इसलिए धैर्य बनाए रखें। संतान से जुड़ी उम्मीदें पूरी न होने से मन मायूस रह सकता है। निजी कार्यों के चलते आप व्यवसाय पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि ग्रह गोचर पूरी तरह से आपके पक्ष में हैं। भरपूर समय दें। संतान की पढ़ाई से जुड़ी कुछ लाभकारी योजनाएं फलीभूत होंगी। इससे बच्चों में भी आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्त हो सकते हैं। आपके कुछ कार्यों के कारण घर में कुछ गलतफहमी हो सकती है। यदि किसी वाहन से जुड़ा कर्ज लेने की योजना है तो उस पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। बाजार में आपका प्रभाव काफी अच्छा रह सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने काम के प्रति एक अनोखे स्वभाव का प्रदर्शन करेंगे। महिलाएं अपने घर के कार्यों को सहजता और सहजता से पूरा करेंगी और उनके निजी कार्यों पर भी उनका ध्यान रहेगा। कोई महत्वपूर्ण यात्रा भी संभव है। अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए आपको अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं। कभी-कभी कोई नकारात्मक बात आपको ठेस पहुंचा सकती है। घर के बड़े सदस्यों के स्वास्थ्य और सम्मान पर अधिक ध्यान दें। व्यावसायिक स्थान पर चल रही परेशानियों से आज आपको कुछ राहत मिल सकती है।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि घर में कोई नई वस्तु या कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खरीदने के लिए अच्छा समय बीतेगा। निवेश संबंधी कार्य भी पूरे होंगे। साहस और लगन के बल पर आप कठिन से कठिन कार्य भी आसानी से पूरा कर लेंगे। किसी निकट संबंधी के संबंध में अप्रिय समाचार मिलने से शोक हो सकता है। आपकी कार्यक्षमता भी बढ़ सकती है। विद्यार्थी और युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और करियर पर अधिक ध्यान देंगे। कार्यक्षेत्र में करियर से जुड़ा कोई सपना साकार हो सकता है।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आज कोई बड़ी दुविधा दूर होने से मन की शांति रहेगी। किसी भी एडवांस प्लानिंग को शुरू करने के लिए यह एक शुभ समय है। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह बना रहेगा। किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। दूसरों के मामलों में बिन मांगी सलाह न दें। अचानक कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। अहंकार की अधिकता के कारण आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। स्वजनों से मधुर संबंध बनाकर रखें।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज दिन के शुरुआती हिस्से में ज्यादातर काम पूरा करने की कोशिश करें। कोई अटका हुआ रुपया मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। घर के रख-रखाव या नवीनीकरण से जुड़ी योजनाएं बनेंगी। दोपहर की स्थिति थोड़ी प्रतिकूल रहेगी। कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन में निराशा रहेगी। घर में ज्यादा दखलअंदाजी परिवार के सदस्यों के बीच परेशानी का कारण बन सकती है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी और आप अपने भीतर एक अद्भुत शांति महसूस करेंगे। घर के सदस्यों के बीच पारिवारिक जिम्मेदारियों को बांटने की कोशिश करें। आपको अपने निजी कार्यों के लिए अधिक समय मिल सकता है। बैंक या निवेश से जुड़े किसी काम में गड़बड़ी होने से मन में कुछ तनाव हो सकता है। धैर्य और संयम से काम लें। युवा वर्ग मौज-मस्ती के चक्कर में अपने महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करेंगे, जिससे नुकसान हो सकता है। निजी गतिविधियां अच्छी चलेंगी। पारिवारिक संबंध मधुर हो सकते हैं। सेहत अच्छी रह सकती है।


ये भी पढ़ें-

Vivah Panchami 2022: कब है विवाह पंचमी? जानें सही डेट, पूजा विधि, मुहूर्त, महत्व और आरती

महाभारत का फेमस कैरेक्टर था ये ’ट्रांसजेंडर’, श्राप-वरदान और बदले से जुड़ी है इनकी रोचक कहानी


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।