Asianet News HindiAsianet News Hindi

27 सितंबर 2022 अंक राशिफल: ये 3 अंक वाले न बताएं किसी को सीक्रेट बातें, किसे होगा बिजनेस में फायदा?

अंक शास्त्र में प्रत्येक ग्रह के लिए 1 से लेकर 9 तक एक अंक निर्धारित किया गया है। अंक ज्योतिष भी एक तरह से ज्योतिष शास्त्र की तरह व्यक्ति के भविष्य के बारे में गणना करता है, लेकिन इसका आधार जन्म तिथि होती है।
 

27 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 27, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 26 सितंबर, मंगलवार को अंक 1 वालों को अटका हुआ पैसा मिल सकता है, इनके वैवाहिक जीवन में मुधरता बनी रहेगी। अंक 2 वालों को खुद की जिद के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है, इनकी सेहत बिगड़ सकती है। अंक 3 वाले इस दिन नया काम शुरू कर सकते हैं, लेकिन इन्हें अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। अंक 4 वालों की सेहत पहले से ठीक रहेगी और इन्हें राजनीति से जुड़े लोगों से फायदा भी हो सकता है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कोई महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है। आपका उदार और सरल स्वभाव आपकी सफलता का कारण बन सकता है। जैसे कोई पारिवारिक मामला भी सुलझता है, घर का माहौल सुकून भरा और शांतिपूर्ण बना रह सकता है। अगर कोर्ट में केस चल रहा है तो मामला और उलझ सकता है। इसलिए सावधान रहने की जरूरत है। किसी बाहरी व्यक्ति से मुलाकात के दौरान अपने कोई राज न बताएं। कोई अटका हुआ भुगतान या उधार लिया हुआ पैसा समय पर वापस मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आ सकती है। लापरवाही के कारण स्वास्थ्य संबंधी कोई पुरानी समस्या हो सकती है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेश जी कहते हैं कि किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपको अचानक किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद मिल सकती है। आप अधिक आराम महसूस करेंगे। संतान पक्ष से कोई संतोषजनक परिणाम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय मेहनत बढ़ सकती है और लाभ कम हो सकता है। तनाव का समय नहीं है। आयकर, ऋण आदि से संबंधित लाभ पूर्ण करें। अपनी जिद के कारण आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। व्यापार में स्थितियां इस समय पूरी तरह से आपके पक्ष में हो सकती हैं। पारिवारिक वातावरण में आपसी सौहार्द में कमी आ सकती है। तनाव से नसों में दर्द हो सकता है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपकी मेहनत और प्रयास से कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो जाएगा। आप हर काम को सही तरीके से और व्यवस्थित तरीके से करते हुए जल्द ही अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। युवाओं का अपने काम के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रहेगा। शीघ्र सफलता प्राप्त करने के लिए किसी भी अनुचित कार्य में रुचि न लें। अपने क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखें। दूसरों को अपनी सफलता का इजहार न करें। व्यापार में विस्तार और कोई नया काम शुरू करने के लिए समय सही है। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है। अपच और भूख न लगना जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अपने काम की दिनचर्या में बदलाव करने की जरूरत है। इससे खुशी का माहौल बनेगा। लंबे समय से आप जिस चिंता या तनावपूर्ण स्थिति से गुजर रहे हैं, उससे आपको राहत मिलेगी। साथ ही दिन में कुछ समय मनोरंजन के लिए भी निकालें। पारिवारिक मामलों में दखल देने से दूसरों को परेशानी हो सकती है। भाई-बहन के रिश्ते में दरार आ सकती है। व्यापार के स्थान पर माहौल सकारात्मक रहेगा। अगर आपको किसी राजनेता से मिलने का मौका मिले तो उसे ठुकराना नहीं चाहिए। उनके विभाग में सरकारी नौकरशाही का प्रभाव रहेगा। परिवार के साथ बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। सेहत अच्छी रहेगी लेकिन तनाव से सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि जिस काम का आप इंतजार कर रहे हैं, वह पूरा होने पर आपको खुशी होगी। मन में चल रहे कई सवाल आज सुलझेंगे। नई कार्य योजना भी बनेगी। अधिक काम और व्यस्तता के कारण चिड़चिड़ापन हो सकता है। निजी कामों पर ध्यान देने के साथ ही रिश्तों के लिए समय निकालना भी जरूरी है। कार्य के लिए अधिक प्रयास और समय की आवश्यकता होगी। नई नौकरी की योजना व्यवसाय में आगे बढ़ने लगेगी। युवाओं को किसी कारणवश अपनी करियर योजनाओं को छोड़ना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में चल रही गलतफहमियों का असर पारिवारिक जीवन पर न पड़ने दें। मौसम के कारण किसी भी प्रकार का संक्रमण हो सकता है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आपने किसी को धन दिया है; इसे शांति से वापस लाने की कोशिश करें। पिछले काफी समय से आप जिस काम के लिए मेहनत कर रहे हैं उसका परिणाम आपको देखने को मिलेगा। किसी के निजी जीवन में दखल देने से आपको मानहानि हो सकती है। महिलाओं को ससुराल पक्ष से कुछ शिकायतें होंगी लेकिन इसे ध्यान में रखने की बजाय सोच-समझकर ही निर्णय लें। व्यापार में कुछ नई प्रगति आपका इंतजार कर रही है। एक विशेष परियोजना पर ध्यान देने की जरूरत है लेकिन शांति से सुलझा लिया जाए। काम करने का तरीका गुप्त रखना चाहिए। पति-पत्नी एक-दूसरे का सम्मान करेंगे। विपरीत लिंग के लोगों के प्रति आकर्षण आप पर भारी पड़ सकता है। आपके लिए कुछ समय निकालना जरूरी है। अधिक काम करने के कारण थकान और गर्दन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपको अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा वापस पाने में मदद मिलेगी जिससे आत्मविश्वास को बढ़ाया जा सकता है। सफलता प्राप्त करने के लिए सीमाओं से अवगत होना आवश्यक है। दूसरों की सलाह के बारे में गंभीरता से सोचें और गलत राशि खर्च करने से बचें। व्यापार के क्षेत्र की रूपरेखा पर आज किसी भी कार्य से बचें। किसी बाहरी व्यक्ति को अपनी शादी में दखल न देने दें। वातावरण में परिवर्तन के कारण अपच होगा।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से रुके हुए काम आज आपकी सूझबूझ से बहुत आसानी से सुलझ जाएंगे। इससे भी बेहतर परिणाम की उम्मीद की जा सकती है। समय अनुकूल रहेगा। बच्चों की समस्याओं का शांतिपूर्ण समाधान करें। उनसे नाराज़ होना उन्हें हीन महसूस करा सकता है। किसी भी काम के फायदे और नुकसान के बारे में भी सोचें। व्यावसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आ सकती है। सर्वाइकल और कंधे में दर्द की शिकायत हो सकती है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि छात्रों के साक्षात्कार या करियर संबंधी परीक्षाओं में सफल होने की संभावना अधिक होती है। इसलिए अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। किसी धार्मिक गतिविधि वाले व्यक्ति से मिलना आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव ला सकता है। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज़ सहेजें। कोई इसका दुरुपयोग कर सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार से विवाद भी आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा सकता है। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें। व्यावसायिक दृष्टि से ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। प्रेमी/प्रेमिका एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। प्रदूषण और गर्मी से खुद को बचाएं।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios