Asianet News HindiAsianet News Hindi

Numerology Horoscope Today 28 जून 2022 अंक राशिफल: इन 4 अंक वालों की आर्थिक स्थिति में आ सकता है उतार-चढ़ाव

अंक ज्योतिष के बारे में सबसे पहले जानकारी वैदिक शास्त्रों में मिलती है। वराहमिहिर द्वारा रचित वराहमिहिर संहिता में इस पर काफी प्रकाश डाला गया है।
 

28 June 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
Ujjain, First Published Jun 28, 2022, 5:45 AM IST

उज्जैन. आधुनिक अंकशास्त्र का जनक ग्रीक गणितज्ञ पाइथागोरस को माना जाता है। उनके बहुत बाद जर्मन विद्वान कीरो ने सबसे पहले अंक ज्योतिष को लिपिबद्ध किया। अंक ज्योतिष व ज्योतिष शास्त्र साथ-साथ विकसित हुए, लेकिन दोनों की गणना में फर्क है।  न्यूमरोलॉजी के अनुसार, अंक 1 वाले लोगों के लिए 28 जून, मंगलवार का दिन मिला-जुला रहेगा, पति-पत्नी में सामंजस्य बना रहेगा। अंक 2 वाले इस दिन यात्रा करने से बचें क्योंकि इन्हें धन हानि के योग बन रहे हैं। अंक 3 वालों का दिन शांतिपूर्ण रहेगा, इनका दांपत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दिन थोड़ा मिला-जुला रहेगा। दोपहर बाद स्थिति पहले की तरह अनुकूल रहेगी। आपकी योग्यता और कौशल की समाज और रिश्तेदारों द्वारा सराहना की जाएगी। छात्रों को अपेक्षित परिणाम मिलने से राहत मिल सकती है। जल्दबाजी में भावनात्मक निर्णय न लें। इससे चीजें और खराब हो सकती हैं। किसी वाहन या किसी महंगे उपकरण को नुकसान भी हो सकता है। व्यापार में गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी। पति-पत्नी का सामंजस्य ठीक से बना रहेगा। सर्वाइकल और कंधे के दर्द से परेशान हो सकते हैं।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ सालों से आप जिस सफलता को पाने की कोशिश कर रहे थे, वह आज आपको मिल सकती है। समान विचारधारा वाले लोगों से सुकून मिलेगा। कामकाजी महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभा सकती हैं। आर्थिक स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा से बचें क्योंकि समय और धन की बर्बादी के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए बदलाव बहुत फायदेमंद हो सकते हैं। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ तनाव हो सकता है। खान-पान का ध्यान रखें।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि समय शांतिपूर्ण और फायदेमंद है। नई तकनीक का उपयोग करके आप अपने बिजनेस को तेजी से बढ़ाने के लिए काम कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से किसी रिश्तेदार के साथ चल रही गलतफहमी भी सुलझ जाएगी। कार्यशैली और योजनाओं का खुलासा बिल्कुल भी न करें। थोड़ी चतुर गतिविधि वाले लोग आपकी योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। युवा लोग प्रेम संबंधों में पड़ सकते हैं और अपने करियर और पढ़ाई की उपेक्षा कर सकते हैं। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं को समझेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि किसी मित्र से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है। दिन अच्छा बीतेगा। सही समय पर किए गए कार्यों का परिणाम भी सही मिल सकता है। आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी रहने की संभावना है। सावधान रहें क्योंकि अचानक कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। काम के दबाव के कारण आप कहीं फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं। कुछ लोग आपके काम में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक और सामाजिक कार्यों में आपका विशेष योगदान रहेगा। आप अपना काम सोच-समझकर और शांति से पूरा करेंगे। कोई अटका हुआ या उधार लिया हुआ पैसा वापस मिलने के योग बन रहे हैं। विवाह में चल रही समस्याओं को लेकर घर का कोई सदस्य चिंतित हो सकता है। शांतिपूर्ण समाधान खोजने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग आपकी चिंता को कम कर सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दिन आपके मन के अनुसार बीत जाएगा। आप खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखेंगे। अपनों की मदद करने से आपको खुशी मिल सकती है। अपनी जीवन शैली को भी सुधारने का प्रयास करते रहें। दिन के दूसरे भाग में चिंताजनक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। छोटी-छोटी बातों को लेकर ज्यादा भ्रमित न हों। यह आपके आत्मसम्मान को कम कर सकता है। आप करियर और कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। पारिवारिक माहौल सुखमय बना रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि जिस आराम की आप तलाश कर रहे थे वह आज मिल सकता है। कुछ नए कार्यों की योजना बन सकती है। आध्यात्मिक स्तर पर भी आपकी रुचि बढ़ सकती है। लोगों से संपर्क स्थापित करते समय इस बात का ध्यान रखें कि जिन पर आप बहुत अधिक भरोसा करते हैं, वे आपको धोखा दे सकते हैं। अधूरे सपने देखने से निराशा हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी। पति-पत्नी एक-दूसरे के संपर्क में रहेंगे। अत्यधिक काम का बोझ ब्लड प्रेशर बढ़ा सकता है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और आप उन्हें ठीक से निभा पाएंगे। आप अपने कार्यों के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का सही परिणाम मिलने से भी सुकून और राहत मिल सकती है। किसी भी प्रकार की बैंकिंग करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। किसी भी तरह की गलती से परेशानी बढ़ सकती है। निगेटिव गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। ज्यादा काम का असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। कार्यस्थल की आंतरिक व्यवस्था में सुधार किया जा सकता है। घर का माहौल सकारात्मक हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन से कई कठिनाइयों को दूर किया जा सकता है। योजना शुरू करने का यह सही समय है। छात्रों का ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित रहेगा। किसी करीबी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर मन में कुछ अशुभ विचार आ सकते हैं। कुछ समय आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में बिताएं। यह आपको मन की शांति दे सकता है। करियर से जुड़ी समस्याएं आज थोड़ी सुलझ सकती हैं। पारिवारिक माहौल सुखद और मधुर रहेगा, अपने विश्राम के लिए भी कुछ समय निकालें।

ये भी पढ़ें-

Weekly Tarot Horoscope 27 जून से 3 जुलाई 2022: इस सप्ताह किसे होगा फायदा और किसे नुकसान? जानिए राशिफल से


Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल 27 जून से 3 जुलाई 2022: इन 7 दिनों में किन राशियों को मिलेगा ग्रहों का साथ?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios