28 नवंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को दोस्तों की सलाह से होगा फायदा, कौन बेचेगा अपनी संपत्ति?

| Nov 28 2022, 05:15 AM IST

 28 नवंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को दोस्तों की सलाह से होगा फायदा, कौन बेचेगा अपनी संपत्ति?
28 नवंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को दोस्तों की सलाह से होगा फायदा, कौन बेचेगा अपनी संपत्ति?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

दुनिया भर में भविष्य जानने की कई विधाएं प्रचलित हैं। अंक शास्त्र यानी न्यूमरोलॉजी भी इनमें से एक है। ये विधा में जन्म तिथि की विभिन्न प्रकार से गणना की जाती है और मूलांक व भाग्यांक निकाले जाते हैं, जो किसी न किसी ग्रह से संबंधित होते हैं।
 

उज्जैन. अंक ज्योतिष के अनुसार, 28 नवंबर, सोमवार को अंक 1 वाले लोगों को परेशानियों से थोड़ी राहत मिल सकती है, स्थिति इनके अनुकूल रहेगी। अंक 2 वाले किसी से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो विवाद की स्थिति बन सकती है। अंक 3 वालों का अपने भाइयों से किसी बात पर विवाद हो सकता है, इन्हें अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। अंक 4 वाले घर के रख-रखाब पर पैसा खर्च करेंगे, साथ ही समय भी। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर में किसी धार्मिक आयोजन से जुड़ी योजना बनेगी। पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से भी राहत मिलेगी। काम अधिक रहेगा, लेकिन आप अपनी कार्यकुशलता और ऊर्जा से उसे पूरा करने में सफल रहेंगे। बच्चों के करियर को लेकर चिंता हो सकती है। समय आने पर स्थिति अनुकूल होगी। पड़ोसियों से छोटी सी बात पर विवाद हो सकता है। दूसरे लोगों की समस्याओं से दूर रहें। प्रॉपर्टी संबंधी कारोबार में सावधानी बरतें।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि समय भावुकता के बजाय व्यवहारिक होने का है। आप कड़ी मेहनत और लगन से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। किसी रिश्तेदार को भी वहां उत्सव आदि में शामिल होने का मौका मिल सकता है। संवाद करते समय उपयुक्त शब्दों का प्रयोग करें। अन्यथा विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने बच्चों की परेशानियों में उनका साथ दें और उनका मनोबल बनाए रखें। इस समय मार्केटिंग और मीडिया से जुड़ी गतिविधियों में अपना समय बर्बाद न करें। पारिवारिक वातावरण सुखमय हो सकता है। इस समय तनाव आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी। दिन की शुरुआत में अपने कार्यों की रूपरेखा तैयार करें। संपत्ति के क्रय-विक्रय को लेकर कोई योजना बन रही है तो उसे तुरंत क्रियान्वित करें। रिश्तों की मजबूती को बढ़ाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। भाइयों से किसी पुराने मामले को लेकर विवाद होने की आशंका है, इसलिए विवेक और सूझबूझ से काम लें। दूसरों की बातों पर ध्यान देने की बजाय स्वयं की कार्य क्षमता और आत्मबल पर विश्वास करके आगे बढ़ें।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि समय लाभकारी है। छात्रों को प्रतियोगिता से संबंधित कार्यों में कड़ी मेहनत करनी चाहिए। दिन की शुरुआत में अधिक काम होने से मेहनत अधिक रहेगी। भविष्य में भी अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। घर के रख-रखाव और सुधार कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। साथ ही कवर की जगह खर्चा भी ज्यादा होगा। मित्रों की सलाह आपके लिए गलत साबित हो सकती है। गलत कामों में समय बर्बाद न करें। किसी से ख़राब बातचीत करना आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका अधिकांश समय सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। साथ ही महत्वपूर्ण लोगों से संबंध मजबूत होंगे। संपत्ति के क्रय-विक्रय से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी। मित्रों की सलाह फ़ायदेमंद साबित होगी। विरोधियों की हरकतों को नजरअंदाज न करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार से चल रहा विवाद अनुभवी लोगों के हस्तक्षेप से सुलझ सकता है। अपने बच्चे की गतिविधियों और कंपनी की निगरानी करें। कार्यक्षेत्र में इस समय आपके द्वारा लिया गया निर्णय लाभ दे सकता है।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आप आत्मविश्वास और आदर्श को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और आपको सफलता मिलेगी। लक्ष्य प्राप्ति में किसी निकट संबंधी का भी सहयोग प्राप्त होगा। आप किसी धार्मिक या सामाजिक योजना के लिए भी जिम्मेदार हो सकते हैं। निजी कामों में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। तो आप निराश हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति में थोड़ी भागदौड़ भी संभव है। तनाव लेने के बजाय धैर्य और संयम से समय बिताएं।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आध्यात्मिक और गूढ़ विद्याओं को जानने में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको उत्तम ज्ञान भी प्राप्त हो सकता है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के आपके प्रयास सफल होंगे। कई बार बहुत अधिक चर्चा से कुछ सफलता भी मिल सकती है। हालाँकि, एक निर्णय लें और तुरंत काम शुरू करें। युवाओं को किसी कारणवश करियर संबंधी योजनाओं से बचना पड़ सकता है। आज ज्यादातर समय मार्केटिंग और बाहरी गतिविधियों को पूरा करने में व्यतीत होगा।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप जल्दबाजी के बजाय अपने कार्यों को ठीक से पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपके काम लचीलेपन के साथ पूरे होंगे। रिश्तों को मजबूत बनाए रखने में आपके प्रयास अहम रहेंगे। घर की व्यवस्था ठीक रखने के लिए कठोर निर्णय न लें। धैर्य रखें और स्थितियों को सकारात्मक बनाएं। कभी-कभी आपका क्रोध अकारण ही आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। पुरानी संपत्ति के क्रय-विक्रय से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण सौदा होने की संभावना है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने आत्मविश्वास और सूझबूझ से स्थिति को बेहतर बनाए रखने का प्रयास करेंगे। परिवार संबंधी उचित व्यवस्थाओं को बनाए रखने में भी समय व्यतीत होगा। युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और करियर संबंधी गतिविधियों को गंभीरता से लें। बाहर के लोगों और दोस्तों की सलाह के चलते आप कुछ गलत फैसले ले सकते हैं। अपनी खूबियों पर विश्वास करें। मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें।


ये भी पढ़ें-

Vivah Panchami 2022: श्रीराम सीता स्वयंवर में गए थे या नहीं, कितनी आयु में हुआ था इनका देवी सीता से विवाह?


Interesting facts of Ramayana: दो अलग-अलग पिता की संतान थे वानरराज बाली और सुग्रीव, फिर ये भाई कैसे हुए?

महाभारत का फेमस कैरेक्टर था ये ’ट्रांसजेंडर’, श्राप-वरदान और बदले से जुड़ी है इनकी रोचक कहानी


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।