29 नवंबर 2022 अंक राशिफल: बिजनेस में उतार-चढ़ाव से परेशान होंगे ये 3 अंक वाले, किसकी लव लाइफ रहेगी हैप्पी?

| Nov 29 2022, 05:15 AM IST

29 नवंबर 2022 अंक राशिफल: बिजनेस में उतार-चढ़ाव से परेशान होंगे ये 3 अंक वाले, किसकी लव लाइफ रहेगी हैप्पी?
29 नवंबर 2022 अंक राशिफल: बिजनेस में उतार-चढ़ाव से परेशान होंगे ये 3 अंक वाले, किसकी लव लाइफ रहेगी हैप्पी?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

अंक ज्योतिष के अनुसार, यदि आप 2 तारीख को पैदा हुए है तो आपका मूलांक 2 ही रहेगा, लेकिन अगर आपका जन्म 18 या 27 को हुआ है तो आपका मूलांक 9 होगा क्योंकि मूलांक निकालने के लिए जन्मतिथि के अंकों को जोड़ा जाता है।
 

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 29 नवंबर, मंगलवार को अंक 1 वाले संतान की शिक्षा और करियर को लेकर बड़ा निर्णय ले सकते हैं, इनके लए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अंक 2 वाले अपनी योजना के बारे में किसी को न बताएं, नहीं तो वो बात सभी को पता चल सकती है। अंक 3 वाले बिजनेस से जुड़ा कोई फैसला आज लेने से बचें, इनके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। अंक 4 वालों के परिवार में किसी की सेहत खराब हो सकती है। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…


अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रहों की स्थिति आपके लिए अच्छी स्थिति बना रही है। निजी और पारिवारिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान रहेगा। संतान की शिक्षा और करियर से जुड़े महत्वपूर्ण कार्य भी आज पूरे होंगे। इस समय आर्थिक परेशानी रहेगी। किसी बाहरी व्यक्ति के कारण आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ चल रहे किसी विवाद को ज्यादा न खींचे। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं आज किसी प्रियजन की मदद से आपका अटका हुआ काम बन सकता है। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा और रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। किसी बाहरी व्यक्ति से लड़ाई-झगड़ा जैसी स्थिति बनती है। अति करने के बजाय अपने कार्यों पर ध्यान दें। अपनी कोई भी योजना किसी के सामने प्रकट न करें। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए स्थितियां बहुत अनुकूल हैं। पारिवारिक वातावरण सुखद और खुशहाल रहेगा।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज के प्रारंभ में ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों की रूपरेखा बना लें। परिस्थितियां आपके पक्ष में हैं। अपने संपर्कों और दोस्तों से मुलाकात फायदेमंद रहेगी। निजी काम अधिक होने के कारण कुछ समय परिवार के सदस्यों के लिए भी निकालें। अपने गुणों का सकारात्मक प्रयोग करें। कोई विशेष कार्य करते समय प्रत्येक स्तर के बारे में सोचें। व्यापार से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण फैसला इस समय नहीं लेना चाहिए। दांपत्य संबंधों में मधुरता आएगी। वर्तमान वातावरण के कारण कुछ सुस्ती रहेगी।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि यदि कोई संपत्ति खरीदने की योजना है तो इस बारे में निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक सुख-सुविधाओं के लिए सामग्री क्रय करने में समय व्यतीत होगा। गलत कामों में खर्च करने से परेशानी हो सकती है, इसके प्रति सचेत रहें। घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। व्यापार में कुछ नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। संतुलित आहार और दिनचर्या बनाए रखें।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं आज अचानक किसी ऐसे व्यक्ति से भेंट होगी जो आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप सभी की जरूरत है विश्वास और कड़ी मेहनत है। परिवार नियोजन से जुड़ी कोई योजना बन सकती है। किसी करीबी मित्र के साथ कुछ अनबन होने की संभावना है। यह आपकी नींद और मानसिक शांति को भी प्रभावित कर सकता है। किसी भी समस्या में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। मार्केटिंग से जुड़ा ज्ञान आपके व्यापार के लिए अच्छा रहेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुर विवाद हो सकता है। सेहत अच्छी रह सकती है।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय से चली आ रही कोई चिंता दूर होगी। अपने संपर्क सूत्रों को मजबूत करने पर ध्यान दें। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण आपकी सोच और आत्मविश्वास को मजबूत करेगा। कहीं भी बात करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। क्योंकि हो सकता है आपसे कोई ऐसी बात कह जाए जिसके लिए आपको पछताना पड़े। इस समय कोई भी व्यवसायिक फैसला सोच समझकर लेने की जरूरत है।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि दोस्तों और रिश्तेदारों के संपर्क में रहें, आपको नए अनुभव मिलेंगे। किसी बड़े व्यक्ति का मार्गदर्शन व सलाह भी आपके लिए मददगार साबित होगी। संपत्ति संबंधी विवाद किसी के हस्तक्षेप से सुलझ सकते हैं। लापरवाही न करें या जल्दबाजी में निर्णय न लें। आपकी गरिमा प्रभावित हो सकती है। इस समय ज्यादा आराम करने की सलाह नहीं दी जाती है। व्यापार में मेहनत अधिक रहेगी। अधिक काम और थकान की प्रेरणा से आप परिवार के लिए कुछ समय निकाल पाएंगे।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि किसी मित्र को उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल सकता है, इसलिए प्रयास करते रहें। भाई बहनों से संबंध मधुर होंगे। दिन का कुछ समय धार्मिक या आध्यात्मिक गतिविधियों में लगाने से आपको अद्भुत शांति मिलेगी। इस समय आय कम और व्यय अधिक हो सकता है। साथ ही दूसरों से मिलते समय अपनी मर्यादा का भी ध्यान रखें। व्यापार से जुड़े कार्यों में सोच-समझकर और सोच-समझकर निर्णय लें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं। वर्तमान परिवेश से स्वयं को सुरक्षित रखें।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार में कुछ समय से चली आ रही गलतफहमी आज आपके संयम से दूर हो जाएगी। जिससे पारिवारिक माहौल सामान्य हो जाएगा। साथ ही घर की मरम्मत का काम भी शुरू होने की उम्मीद है। किसी करीबी से विवाद हो सकता है। कठोर और अभद्र भाषा के प्रयोग से बचें। दूसरों पर हद से ज्यादा भरोसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। व्यापार में लाभ की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है। अपने जीवनसाथी के साथ सकारात्मक और सहयोगात्मक व्यवहार करें।


ये भी पढ़ें-

Shani Meen Rashifal 2023: नुकसान-खराब सेहत, शनि की साढ़ेसाती 2023 में करेगी मीन वालों को परेशान, कैसा होगा असर?

Shani Kumbh Rashifal 2023: हताशा-निराशा और मुसीबतें, शनि की साढ़ेसाती में बीतेगा साल 2023?

Shani Makar Rashifal 2023: उतरती साढ़ेसाती से फायदा होगा-नुकसान भी, कैसा रहेगा ये साल आपके लिए?


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।