Asianet News HindiAsianet News Hindi

30 अगस्त 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, कौन रखें वाहन चलाने में सावधानी?

अंक ज्योतिष के अनुसार, 1 से 9 तक सभी संख्याओं का किसी न किसी ग्रह से विशेष संबंध होता है। ये संख्याएं इन ग्रह का प्रतिनिधित्व करती हैं। ज्योतिष की तरह ही देखा जाता है कि ये ग्रह व्यक्ति के अस्तित्व को परिणामी रूप से प्रभावित करते हैं।

30 August 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Aug 30, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 30 अगस्त, मंगलवार को अंक 1 वाले घर के कामों में समय व्यतीत करेंगे, बिजनेस में फायदे की स्थिति बनेगी। अंक 2 वालों को बिजनेस में सफलता मिलेगी और परिवार में भी खुशहाली का माहौल रहेगा। अंक 3 वालों का समय शॉपिंग में बीतेगा, जिसके चलते इनका काफी खर्च हो सकता है। अंक 4 वाले ज्यादा प्रेक्टिकल हो सकते हैं, जिसकी वजह से इनका किसी से विवाद भी हो सकता है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि लोग आपकी उदारता और भावुकता से प्रभावित होंगे। बाहरी गतिविधियों को मजबूत करें और दोस्तों के साथ संपर्क करें, जिससे आपके लिए कुछ फायदेमंद स्थितियां बन सकें। घर की सुख-सुविधाओं से जुड़े कार्यों में भी समय अच्छा बीतेगा। वर्तमान व्यावसायिक गतिविधियों में कोई परिवर्तन करने का प्रयास न करें। जीवनसाथी के साथ सहयोगात्मक और भावनात्मक संबंध रहेंगे। 

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इन दिनों आपको अपने व्यक्तित्व को निखारने करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। आपके बोलने का तरीका भी प्रभावशाली होता जा रहा है। ये गुण आपको अपने वित्तीय और व्यावसायिक मामलों में अधिक सफलता दिलाएंगे। यदि इस गुण का सकारात्मक उपयोग किया जाए तो एक अच्छा परिणाम प्राप्त किया जा सकता है। भुगतान प्राप्त करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। मेहमानों की आवाजाही से घर में खुशनुमा माहौल रहेगा।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक सुख-सुविधाओं और खरीदारी में समय बीतेगा। खर्चा ज्यादा होगा। घर के सदस्यों की चिंता किए बिना उनकी खुशी को प्राथमिकता दें। वित्तीय निवेश के मामलों की भी योजना बनेगी। व्यवसाय के स्थान के इंटीरियर या पर्यवेक्षण में एक छोटा सा बदलाव करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर घर और व्यापार की सारी जिम्मेदारियां आपके ऊपर होंगी।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज खर्चा अधिक रहेगा। वहीं आय का कोई स्रोत मिलने से खर्चों की चिंता नहीं रहेगी। शेयर बाजार या पॉलिसी आदि में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। छात्र अब पढ़ाई पर ध्यान देंगे। ज्यादा प्रैक्टिकल होना आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। व्यवसाय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह आपको नई सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी। पति-पत्नी के बीच मधुर विवाद हो सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति बेचने की चल रही योजना पर ध्यान दें। किसी अजनबी से अचानक मुलाकात बहुत फायदेमंद हो सकती है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। अदालती मामलों और कागजात को सुरक्षित रखें। जरा सी लापरवाही भी नुकसान पहुंचा सकती है। किसी भी तरह की उलझन की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने पर विचार न करें। सिंगल लोगों के लिए अच्छे संबंध होने से घर में खुशी का माहौल बनेगा।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रह स्थिति और आपका भाग्य आपकी मदद कर रहा है। उनका उपयोग करना आपकी क्षमता पर निर्भर करता है। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन भी संभव है। कभी-कभी आपका संशयवादी स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। दूर-दराज के क्षेत्रों से व्यावसायिक गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा सकता है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। वाहन से चोट लग सकती है।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि संतान के करियर से संबंधित किसी समस्या के संबंध में मित्रों से उचित सलाह और सहायता प्राप्त करें। आपका तनाव भी दूर हो जाएगा। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में आपकी पहचान बढ़ेगी। युवाओं को बुरी आदतों और संगति से दूर रखने की जरूरत है। विकसित की जा रही व्यवसाय योजना पर ध्यान दें। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति से जुड़े किसी भी मामले में सफलता मिलेगी। ठीक से कवर किया गया, यह प्रतिकूल परिस्थितियों का एक बड़ा सामना करेगा। आप कुछ नई नीतियों को नए विश्वास के साथ पूरा करने में लगे रहेंगे। अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना आप पर निर्भर है। मेहनत के अनुसार आज कार्यक्षेत्र में अधिक सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ भावनात्मक बंधन मजबूत होगा।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताना रोजमर्रा के तनाव से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है। इन कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। यदि आप कोई संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो उस पर गंभीरता से काम करें। कहीं भी हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें। आर्थिक गतिविधियां भी फिलहाल सुस्त रह सकती हैं। साझेदारी से जुड़े कारोबार में पारदर्शिता बनाए रखना जरूरी है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

ये भी पढ़ें-

Hartalika Teej 2022: 1 नहीं 3 शुभ योगों में किया जाएगा हरतालिका तीज व्रत, महिलाएं ध्यान रखें ये 5 बातें


Hartalika Teej Vrat 2022: चाहती हैं हैंडसम और केयरिंग हसबैंड तो 30 अगस्त को करें ये 4 उपाय

Hartalika Teej 2022 Date: कब किया जाएगा हरतालिका तीज व्रत? नोट करें तारीख, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios