Asianet News HindiAsianet News Hindi

Numerology Horoscope Today 30 जून 2022 अंक राशिफल: अंक 1 वालों को होगा धन लाभ, ये अंक वाले होंगे परेशान

अंक ज्योतिष यानी न्यूमरोलॉजी ज्योतिष शास्त्र की तरह ही एक ऐसी विधा है जिसमें अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। अंक ज्योतिष में गणित के कुछ नियमों का प्रयोग कर व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का आंकलन कर उनके भविष्य के बारे में भविष्यवाणी की जाती है।

30 June 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
Ujjain, First Published Jun 30, 2022, 5:45 AM IST

उज्जैन. अंक ज्योतिष के अनुसार, 30 जून, गुरुवार को अंक 1 वालों का किसी से विवाद हो सकता है, इनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो सकती है। अंक 2 वालों को थकान और कमजोरी महूसस हो सकती है, ये गुस्से पर नियंत्रण रखें। अंक 3 वालों का पारिवारक जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन धन हानि की स्थिति बन सकती है। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा…  

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
आज कुछ अटके हुए पुराने काम पूरे हो सकते हैं, इसलिए सकारात्मक रहें और अपने कार्यों पर ध्यान दें। लंबे समय से अटका हुआ भुगतान मिलने से भी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। आज उधार से जुड़ा कोई काम न करें। यह फायदेमंद नहीं होगा लेकिन इससे रिश्ते में खटास आ सकती है। ध्यान रखें कि पड़ोसियों से भी विवाद होने की संभावना है। अगर आप पार्टनरशिप करने की योजना बना रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें। परिवार के साथ मनोरंजन और खरीदारी में समय व्यतीत होगा। सर्दी-खांसी की शिकायत रह सकती है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
यदि आप कार या संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आज इस बारे में गंभीरता से सोचें क्योंकि ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल है। साथ ही किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए सही रहेगी। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना जरूरी है। क्योंकि कई बार मन के अनुसार काम न कर पाना आपको असहज कर सकता है। गुस्सा आपके लिए हालात और खराब भी कर सकता है। खर्च करते समय अपने बजट पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है। कोई भी काम करने से पहले घर में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। कमजोरी थकान और तनाव के कारण हो सकती है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
आज आपने जो फैसला लिया है वह सही साबित होगा। दूसरे लोग क्या कह रहे हैं, इस पर ध्यान देने के बजाय अपनी दक्षता पर भरोसा करें। अगर किसी रिश्तेदार के साथ विवाद चल रहा है तो उसे सुलझाने का आज सही समय है। कभी-कभी आपका सही और गुस्सैल स्वभाव आपके कार्यों में बाधा डाल सकता है। इसलिए अपने स्वभाव को सहज और संयमित रखना आवश्यक है। अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में आपका योगदान आवश्यक है। व्यापार में आज किसी प्रकार की हानि की स्थिति बन सकती है। परिवार में सुख-शांति का माहौल बन सकता है। माइग्रेन और सर्वाइकल की समस्या हो सकती है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
धार्मिक संगठनों से जुड़ने और सहयोग करने से आपको काफी मानसिक शांति मिल सकती है। प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने की योजना बनेगी। किसी भी प्रकार का कागजी कार्य करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। एक छोटी सी गलती आपको बहुत परेशानी में डाल सकती है। फिलहाल पैसों के मामले थोड़े सुस्त हो सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
आप महसूस करेंगे कि आप पर किसी दैवी शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है क्योंकि सभी कार्य सही ढंग से होंगे। आपको अचानक आध्यात्मिक शांति का अनुभव हो सकता है। रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ संबंधों में सुधार होगा। किसी करीबी के वैवाहिक संबंधों में अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपका संयम उनके अनुकूल रहेगा। आय के साधनों में थोड़ी कमी हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में पूरी सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। दाम्पत्य सुखी हो सकता है। वातावरण के कारण शरीर में दर्द और हल्का बुखार की शिकायत हो सकती है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
आज आप हर काम को व्यावहारिक रूप से पूरा करने का प्रयास करेंगे। दोस्त और रिश्तेदार भी आपकी बुद्धि का सम्मान करेंगे। बच्चों की पार्टी से संतोषजनक परिणाम मिलने से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। क्रोध और जिद जैसी नकारात्मक बातों को अपने स्वभाव में न आने दें। इससे आपके कई काम बिगड़ सकते हैं। लाभ संबंधी कार्यों में भी इस समय कमी रह सकती है। आपका व्यावहारिक दृष्टिकोण क्षेत्र में कई मुद्दों को हल करने में सक्षम होगा। पति-पत्नी के बीच थोड़ा विवाद हो सकता है। सेहत ठीक रह सकती है।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रह आपके पक्ष में हैं।चराई के अनुकूल है। जैसे-जैसे पॉलिसी परिपक्व होती है, वैसे-वैसे निवेश योजना भी बनती है। बच्चों पर बहुत अधिक प्रतिबंध न लगाएं, इससे उनका मनोबल गिर सकता है। निगेटिव चीजों को अपने ऊपर हावी न होने दें। कार्यक्षेत्र में सभी कार्यों को स्वयं व्यवस्थित करने का प्रयास करें। पारिवारिक माहौल को सुखद बनाए रखने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं। हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से पीड़ित लोग अपना खास ख्याल रखते हैं।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भी अच्छे काम के लिए समाज में मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। अगर आप किसी जरूरी काम में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें, इस बार स्थिति अनुकूल है। आप सभी को खुश करने की कोशिश करके खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। अपनी पूरी ताकत से करो। अपना सामान खुद संभालो; भूलने की संभावना रहती है। मौजूदा कारोबार के साथ-साथ किसी नए काम में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। दाम्पत्य सुखी रहेगा। पेट से जुड़ी कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने आत्मविश्वास और समझदारी से किसी भी विपत्ति का सामना कर सकते हैं। भविष्य की योजनाएं इस समय प्रभावी होंगी। किसी प्रोजेक्ट में सफलता नहीं मिलने पर विद्यार्थियों को निराशा होगी। हार न मानें और पुनः प्रयास करें। इसके अलावा, गृह सुधार करने से पहले अपने बजट पर विचार करें। आपकी कार्य नीति में बदलाव आपके व्यवसाय के लिए अच्छा हो सकता है। चूंकि काम का बोझ अधिक है, इसलिए घर और परिवार के लिए कुछ समय निकालना जरूरी है। अपने काम को ओवरलोड न करें।

ये भी पढ़ें-

जुलाई 2022 में बुध ग्रह 3 बार बदलेगा राशि, शनि और गुरु की बदलेगी चाल, राशियों पर ऐसा होगा असर

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios