Asianet News HindiAsianet News Hindi

5 अक्टूबर 2022 अंक राशिफल: जोखिम वाले कामों से दूर रहें ये 2 अंक वाले, किसे हो सकता है धन लाभ?

ज्योतिषशास्त्र की तरह ही अंक शास्त्र का भी महत्व होता है। अंक अपने सभी रूपों में हमारी जिन्दगी से किसी न किसी तरह से जुड़े हुए है जैसे हमारे जन्म दिनांक में अंक है, हमारे नाम में अंक छिपा हुआ है।

5 october 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Oct 5, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, अंक 1 वाले जोखिम वाले कामों से दूर रहें, चोट लगने के योग बन रहे हैं। अंक 2 वाले अपने ईगो के चलते नुकसान करवा सकते हैं, समाज सेवा से जुड़े काम करने का मौका मिलेगा। अंक 3 वाले जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। अंक 4 वालों का किसी से विवाद हो सकता है, किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक सीमाएं बढ़ेंगी। नई जिम्मेदारियां निभाने में सक्षम होंगे। आपकी प्रतिभा सामने आएगी। विद्यार्थी सही दिशा में प्रयास करें तो अच्छी सफलता प्राप्त की जा सकती है। किसी प्रियजन से उपहार मिलने से आपको दिल से खुशी मिलेगी। खतरनाक कार्यों से दूर रहें। चोट की स्थिति हो सकती है। ससुराल पक्ष से संबंध मजबूत रखने के लिए आपका विशेष प्रयास रहेगा। जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है। संपत्ति से संबंधित व्यवसाय में कुछ आकर्षक सौदे काम आ सकते हैं।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपके विचार काम करने लगेंगे। अपने अनुभवों से प्रेरित होकर आप बेहतर भविष्य के लिए प्रयास करेंगे। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। समाज सेवा संस्था से जुड़ने का अवसर मिलेगा। मित्र के व्यवहार से मन मायूस रहेगा। अचानक कोई चिंता उत्पन्न हो सकती है। खतरनाक कार्यों से दूर रहें। अपने अहंकार को व्यक्तिगत लाभ के रास्ते में न आने दें। कार्यक्षेत्र में कोई नई योजना बनेगी, उसे ठीक से क्रियान्वित किया जाएगा।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर में अच्छे कार्यों की योजना बनेगी। पिछले कुछ दिनों से चल रहा तनाव दूर होगा और आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा। आय और व्यय के बीच उचित समन्वय भी बना रहेगा। परिवार के साथ खरीदारी भी बिताने का अच्छा समय होगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है। किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें। यह किसी पड़ोसी के साथ विवाद जैसा हो सकता है। दूसरे लोगों की संपत्ति को भ्रमित न करें। कार्यक्षेत्र में आर्थिक मामलों को गंभीरता से लेने का प्रयास करें।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कहीं से शुभ समाचार मिलेगा। वाहन या जमीन की खरीद भी हो सकती है। सामाजिक मेलजोल बढ़ेगा। संतान को माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आपको किसी धार्मिक स्थल पर जाने का अवसर भी मिल सकता है। दोपहर में किसी पड़ोसी से झगड़ा हो सकता है। किसी भी नकारात्मक गतिविधि वाले व्यक्ति का साक्षात्कार करना परेशानी का कारण बन सकता है। किसी मित्र के साथ अचानक संबंध खराब होने से निराशा होगी। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दैनिक कार्यों को आसानी से और लचीले ढंग से पूरा करने का प्रयास करें। घर के नवीनीकरण और बेहतर रखरखाव गतिविधियों पर अधिक समय व्यतीत होगा। आप अपनी प्रतिभा के बल पर अपने निजी कार्यों को ठीक से करेंगे। दोपहर का समय थोड़ा अलग हो सकता है। बुरी बातें मन को दुखी कर सकती हैं। इस समय भावनाओं को बीच में न आने दें। महिलाओं पर घरेलू जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि किसी करीबी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। यह समय आपके लिए उत्थान का है, सही योगदान दें। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बनी रहेगी। कुछ लोग ईर्ष्या के कारण आपकी आलोचना करेंगे और आपका ध्यान आपके लक्ष्य से भटक सकते हैं। जब पैसे की बात आती है, तो आपको किसी ऐसे व्यक्ति की सलाह लेनी होगी जिस पर आप भरोसा करते हैं। बिजनेस प्लान शुरू करने का सही समय। पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहेगा।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यह समय सुखद और शांतिपूर्ण है। आपको अपनी सगाई का सही परिणाम भी मिलेगा। जीवन बहुत सहज और आसान लगेगा। दूसरों से आगे जाने की इच्छा आपके आत्मविश्वास और कार्यकुशलता में वृद्धि करेगी। बच्चों की किसी हरकत से मन खिन्न हो सकता है। शांति से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। किसी प्रियजन के घर आना मन को निराश करेगा। मुझे गलत मत समझो।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यह समय थोड़ा मिला-जुला प्रभाव देगा। अपनी पसंदीदा गतिविधियों को महत्व दें, इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। घर की साफ-सफाई और साफ-सफाई में भी आपकी मदद की जाएगी। किसी प्रियजन के साथ बैठकर आप अपना दुख व्यक्त करेंगे। आप पर काम का भारी बोझ रहेगा। अकेले काम करते-करते आप भी थक जाएंगे। अनुभव की कमी के कारण कुछ काम रुक सकते हैं। कुछ करीबी लोग आपकी भावनाओं के खोने का फायदा उठाएंगे।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अपने बच्चों को हर अच्छी चीज देने की कोशिश करते रहो। बच्चों को शिक्षित और पोषित करने में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। भविष्य के लिए नई योजनाएं बनेंगी। ईश्वर में आपका विश्वास भी बढ़ेगा। नहीं, कैदियों के साथ अहंकार थोड़ी दूरी पैदा कर सकता है। दूसरे क्या कह रहे हैं, इस पर ध्यान दिए बिना अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं। किसी भी प्रयास में सफलता के लिए कड़ी मेहनत और प्रयास की आवश्यकता होती है। अपने कर्मचारियों के साथ सहयोगी बनें।



ये भी पढ़ें-

Dussehra 2022: इन 5 लोगों का श्राप बना रावण के सर्वनाश का कारण, शूर्पणखा भी है इनमें शामिल

Dussehra 2022: 5 अक्टूबर को दशहरे पर 6 शुभ योगों का दुर्लभ संयोग, 3 ग्रह रहेंगे एक ही राशि में

Dussehra 2022: ब्राह्मण पुत्र होकर भी रावण कैसे बना राक्षसों का राजा, जानें कौन थे रावण के माता-पिता?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios