स्पोर्ट्स डेस्क। इस साल यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। लेकिन, यूएस ओपन पर कोरोना का खतरा मडरा रहा है। टेनिस ग्रैंड स्लैम यूस ओपन से लगातार बड़े खिलाड़ी नाम वापस लेते जा रहे हैं। अब रूस की स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा ने भी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया है। ऐसा वे कोरोना वायरस के कारण हो रहा है। बता दें कि स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा 16 साल पहले 2004 में खिताब जीती थी।

ये भी ले चुके हैं नाम वापस
डिफेंडिंग चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल, महिलाओं में वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी, स्विटजरलैंड के वर्ल्ड नंबर-4 रोजर फेडरर और निक किर्गियोस भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट में नहीं खेलने पर विचार कर रहे हैं।

महामारी ने सारा प्लान चौपट कर दिया: कुज्नेत्सोवा
2009 में फ्रेंच ओपन जीत चुकीं कुज्नेत्सोवा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, कि कोरोनावायरस के कारण हालात काफी खराब होते जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट (यूएस ओपन) से हटने का फैसला लेना मेरे लिए काफी कठिन है। मैं इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। लेकिन, मैं माफी चाहती हूं कि महामारी से सारा प्लान चौपट कर दिया। उम्मीद करती हूं कि अगले ग्रैंड स्लैम तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

नडाल और बियांका ने जीता था पिछला खिताब
पिछली बार स्पेन के राफेल नडाल ने यूएस ओपन जीता था। उन्होंने फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार खिताब जीता था। महिला में यह सिंगल्स टाइटल कनाडा की बियांका एंद्रेस्कू ने जीता था। उन्होंने फाइनल में अमेरिका की ही सेरेना विलियम्स को 6-3, 7-5 हराया था।