Asianet News Hindi

#Cheer4India:खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने अनुराग ठाकुर से लेकर अक्षय कुमार तक ने दिखाया 'विक्टरी पंच'

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए गए भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए  सोशल मीडिया पर #HumaraVictoryPunch कैंपेन शुरू किया है। 
 

Cheer4India : Akshay Kumar to Anurag Thakur support Team India for Tokyo Olympics, shows their Victory Punch dva
Author
Mumbai, First Published Jul 22, 2021, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत अपना दमखम दिखाने को तैयार है। इसके लिए खिलाड़ी जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। वहीं, उनको सपोर्ट करने के लिए भी पूरा देश सामने आ गया है। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार से लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर तक ने वीडियो बनाकर अपना विक्ट्री पंच दिखाया और भारतीय टीम के हर एथलीट को चीयर किया। बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए #HumaraVictoryPunch का आगाज किया गया है और इसे  ‘जनआंदोलन’ बनाने की बात कही है।

दरअसल, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक मुहिम छेड़ी है। जिसमें एक वीडियो बनाकर 5 लोगों को टैग करना है। यह वीडियो टोक्यो ओलंपिक में गए खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए कहीं भी बनाया जा सकता है और इस वीडियो को चीयर फॉर इंडिया हैशटेग (#Cheer4India) के साथ ट्विटर पर पोस्ट करना है। 

इस कैंपन की शुरुआत करते हुए अनुराग ठाकुर ने बुधवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसके जरिए उन्होंने हमारे खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए हैशटैग- #HumaraVictoryPunch का इस्तेमाल किया है और साथ ही, कुछ हस्तियों को भी ऐसा करने के लिए टैग किया है। इस वीडियो में वह अपनी टीम के साथ नजर आ रहे हैं और कह रहे है कि‘ये है मेरी टीम और ये है टोक्यो ओलंपिक में हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए हमारा विक्टरी पंच (#HumaraVictoryPunch)।’ आगे उन्होंने लोगों से भी ऐसा करने की अपील की है और बताया है कि वे ऐसा कैसे कर सकते हैं।

इसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस अक्षय कुमार ने इस चैलेंज को एक्सेप्ट किया और ओलंपिक खिलाड़ियों की जीत की दुआ मांगी। साथ ही आग्रह किया कि, जितने लोग इस मुहीम में आगे आएंगे, उतना ही सपोर्ट हमारे एथलीट्स को मिलेगा।

लोकसभा सांसद और पूर्व  युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी अपना एक वीडियो बनाया और उनके साथ उनके इस वीडियो में उनकी बेटी भी नजर आ रही है। इस वीडियो को शेयर कर उन्होंने लिखा कि मैं #Tokyo2020 में भारतीय ओलंपिक टीम के समर्थन के अभियान में शामिल होता हूं ये रहा हमारा विक्टरी पंच।

बता दें कि इस समय पूरी दुनिया की नजर टोक्यो ओलंपिक 2020 पर है। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में 228 मेंबर्स की टीम भेजी है, जिसमें 119 एथलीट हैं। जो ओलंपिक में 85 मेडल इवेंट्स में शामिल होंगे। यह सबसे बड़ी टीम है, जिसमें 67 पुरुष और 52 महिला हैं। खेलों के इस महासंग्राम में भारत कुल 18 प्रतियोगिताओं में चुनौती पेश करेगा। हॉकी से लेकर फेंसिंग तक हर खेल में इन खिलाड़ियों को पूरे देश का सपोर्ट मिल रहा है।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020: खेलों के महासंग्राम से पहले इस तरह चल रही भारत की जीत की तैयारी

Tokyo Olympics: बी साई प्रणीत ने टेनिस की दुनिया के नंबर खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के साथ फोटो की शेयर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios