Asianet News HindiAsianet News Hindi

कॉमनवेल्थ में क्रिकेट: इतिहास बनाने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब और कैसे देख पाएंगे मैच

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के 10वें दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम गोल्ड के लिए आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम की कैप्टन हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में टीम जीतने के लिए मैदान पर उतरने वाली है। 

Commonwealth Games 2022 India versus Australia Gold Medal Match Live Streaming birmingham mda
Author
Birmingham, First Published Aug 7, 2022, 4:30 PM IST

Commonwealth Games IND vs AUS: कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में यह पहला मौका है जब भारती की महिला क्रिकेट टीम पार्टिसिपेट कर रही है। टीम ने पहली बार हिस्सा लिया और फाइनल तक पहुंच गई है। गोल्ड मेडल के लिए होने वाले फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम है लेकिन प्रशंसकों को उम्मीद है कि टीम इंडिया गोल्ड जीतकर ही वापस आएगी।

सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम को रोमांचक मैच में 4 रनों से शिकस्त दे दी थी। हरमनप्रीत सिंह ने टीम के लिए सिल्वर मेडल सुनिश्चित कर दिया है लेकिन टीम फाइनल जीतकर गोल्ड मेडल पाना पसंद करेगी। सेमीफाइनल मुकाबले में स्मृति मंधाना ने तेज तर्रार पारी खेली थी। वहीं बल्लेबाज जेमिमा ने शानदार फिनिशर की भूमिका निभा रही हैं। कप्तान हरमनप्रीत सिंह से भी कैप्टन नॉक खेलने की उम्मीद की जा रही है।

रात 9.30 बजे शुरू होगा मुकाबला
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट का फाइनल मुकाबला आज रात 9.30 बजे खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच 9 बजे टॉस किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स के अलावा सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। सोनी लीव एप पर लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। भारत में भी इस मैच को लेकर बहुत ज्यादा क्रेज देखा जा रहा है और लोग मैत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

मेडल टैली में पांचवें नंबर पर भारत 
भारत अब मेडल टैली में पांचवें स्थान पर आ गया है और उम्मीद है कि रविवार को पदक जीतने के बाद और ऊपर आ जाएगा। देश को मुक्केबाजी में दो गोल्ड मेडल मिल चुके हैं। वहीं बैडमिंटन सिंगल्स में भी मेडल की उम्मीद है। क्रिकेट और टेबल टेनिस के अलावा मेन्स हॉकी से भी गोल्ड मेडल की उम्मीद की जा रही है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने ब्रान्ज मेडल जीत लिया है। वहीं पुरूष हॉकी टीम भी मेडल की दावेदार है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली के CM ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वालों को बधाई दी तो एथलीट दिव्या ने कहा- कभी नहीं की मेरी मदद
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios