Asianet News Hindi

महिला अफसर को हिट करने पर US ओपन से बाहर हुए जोकोविच, घटना के बाद कहा- आई एम सॉरी

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बड़ी ही अजीब तरह से बाहर हो गए। दरअसल, एक महिला अधिकारी को बॉल हिट करने के बाद उन्हें पूरे टूर्नामेंट से डिसक्वालीफाई कर दिया गया। इसी के साथ जोकोविच ग्रैंड स्लैम से डिसक्वालीफाई होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

Djokovic disqualified from US Open after shot hits line judge KPP
Author
Washington D.C., First Published Sep 7, 2020, 7:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिगंटन. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बड़ी ही अजीब तरह से बाहर हो गए। दरअसल, एक महिला अधिकारी को बॉल हिट करने के बाद उन्हें पूरे टूर्नामेंट से डिसक्वालीफाई कर दिया गया। इसी के साथ जोकोविच ग्रैंड स्लैम से डिसक्वालीफाई होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

सर्बिया के जोकोविच और स्पेन के पाब्लो बुस्टा के बीच रविवार को प्री क्वॉर्टर फाइनल का मैच खेला जा रहा था। जोकोविच मैच के पहले सेट में 5-6 से पीछे चल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने झुंझलाहट में एक शॉट मारा। यह शॉट कोर्ट के बाहर खड़ी महिला को जा लगी और वह गिर गई।

तुरंत हुआ गलती का अहसास
हालांकि, बॉल लगने के बाद जैसे ही जोकोविच का ध्यान महिला अधिकारी की तरफ गया, उन्होंने तुरंत महिला से माफी मांगी। वे उसका हालचाल लेने भी पहुंचे। महिला को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से वह वहां से चली गई। इसके बाद रेफनी ने अंपायर से चर्चा की और जोकोविच को पूरे टूर्नामेंट से डिसक्वालीफाई कर दिया गया। 

'घटना से मुझे काफी दुख हुआ'
यूएस ओपन से बाहर होने के बाद जोकोविच ने सोशल मीडिया पर लिखा, पूरी घटना से मुझे काफी दुख है। मैंने लाइनपर्सन से बात की, अधिकारियों ने बताया कि वे पूरी तरह से ठीक हैं। उन्हें इतना दुख पहुंचाने के लिए मुझे काफी अफसोस है। मैंने जानबूझकर नहीं किया। ये जो हुआ, वह गलत था। उन्होंने आगे लिखा, जहां तक डिस्क्वालिफाई की बात है तो मुझे भीतर विचार करना होगा। अपनी निराशा को कम कर उसे प्रेरणा के तौर पर इस्तेमाल करना होगा। मैं सभी लोगों से माफी मांगता हूं। मैं अपने फैंस का आभारी हूं, जो मेरे साथ हमेशा खड़े हैं। थैक्यू और आईएम सॉरी।' 
 
डिसक्वालीफाई होने वाले तीसरे खिलाड़ी 
जोकोविच ग्रैंड स्लैम से डिसक्वालीफाई होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले 1990 में जॉन मौकेनरो ऑस्ट्रेलियन ओपन से और 2000 में स्टफान कोबेक फ्रेंच ओपन से डिसक्वालीफाई हो चुके हैं। 

प्रबल दावेदार थे जोकोविच
इस ग्रेंड स्लेम में रोजर फेडरर और राफेल नडाल नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में जोकोविच को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। जोकोविच अभी तक 17 ग्रेंडस्लेम जीत चुके हैं। वहीं, फेडरर ने 20 और नडाल ने 19 अपने नाम किए हैं। 

 

वीडियो में देखें कैसे किया जोकोविच ने महिला को हिट

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios