Asianet News Hindi

Euro 2020: लगातार दूसरा मैच हारी तुर्की की टीम, वेल्स को मिली सीजन में पहली जीत

यूरो कप में ग्रुप-A के तीसरे मुकाबले में वेल्स ने तुर्की को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की है। इसके साथ ही वेल्स 4 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप ए में दूसरे पर है जबकि तुर्की 0 अंकों के साथ सबसे नीचे है।

Euro 2020: Wales move closer to knockout round with 2-0 win over Turkey dva
Author
Europe, First Published Jun 17, 2021, 8:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: यूरो कप 2020 (Euro 2020) में वेल्स (Wales) ने बुधवार को बाकू में ग्रुप ए के तीसरे मैच में तुर्की (Turkey) को 2-0 से हराया और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की है। इसके साथ ही उसने नॉकआउट राउंड के लिए क्वालीफाई करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया। मिडफील्डर आरोन रामसी और डिफेंडर कॉनर रॉबर्ट्स के शानदार गोल ने वेल्स को जीत दिलाई। वहीं, तुर्की इस सीजन में अबतक दोनों मैच हार गया है। वेल्स 4 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप ए में दूसरे पर है जबकि तुर्की 0 अंकों के साथ सबसे नीचे है।

फर्स्ट हाफ में मिली बढ़त
वेल्स ने शुरुआत से ही मैच में अटैकिंग गेम खेलने शुरू किया। जिसके बदौलत फर्स्ट हाफ होने से 3 मिनट पहले 42वें मिनट में आरोन रामसी ने गोल किया और स्कोर को 1-0 तक पहुंचाया। पहले हाफ में तुर्की के पास 58% और वेल्स के पास 42% बॉल पजेशन रही। इसके बाद 90 मिनट के बाद जब 5 मिनट का खेल और बढ़ाया गया, तो तुर्की को लगा कि वो वेल्स की बराबरी कर मैच ड्रॉ करवा सकता है। लेकिन कॉनोर रॉबर्ट्स ने गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। यह दोनों गोल कप्तान गैरथ बेल ने ही असिस्ट किए थे।

ऐसा रहा वेल्स का रिकॉर्ड
वेल्स ने अबतक यूरो कप में 8 मैच खेले हैं। जिसमें उसने 5 मैच में जीत दर्ज की है। वहीं, 2 हारे और एक ड्रॉ हुआ है। वहीं, वेल्स और तुर्की के बीच अब तक 3 मैच खेले गए, जिसमें वेल्स ने 2 और तुर्की ने 1 मैच जीता है।

ये भी पढ़ें- स्विटजरलैंड पर इटली की शानदार जीत, लगातार 2 मैच जीतकर सीधे पहुंचे नॉकआउट राउंड में

Tokyo Olympics 2021: 10 हजार या 50 फीसदी दर्शकों को मिल सकती है एंट्री, जापान सरकार लेगी फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios