Asianet News HindiAsianet News Hindi

India Open 2022: खतरे में पड़ा आयोजन, दो भारतीय खिलाड़ी Corona Positive, इंग्लैंड ने नाम वापस लिया

भारतीय खिलाड़ी बी. साई प्रणीत (B. Sai Praneeth) और ध्रुव रावत (Dhruv Rawat) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। 

India Open 2022: Indian Badminton players B. Sai Praneeth and Dhruv Rawat found corona positive-mjs
Author
New Delhi, First Published Jan 10, 2022, 10:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (Badminton World Federation) का साल का पहला टूर्नामेंट भारत में आयोजित होगा। इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2022 (India Open Badminton Tournament 2022) की शुरुआत 11 जनवरी से होगी। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही भारत के लिए बुरी खबर है। दो भारतीय खिलाड़ी बी. साई प्रणीत (B. Sai Praneeth) और ध्रुव रावत (Dhruv Rawat) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। दोनों ने ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। दो भारतीय खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इंग्लैंड ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। 

India Open 2022: Indian Badminton players B. Sai Praneeth and Dhruv Rawat found corona positive-mjs

भारत समेत दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी लेंगे भाग

यह टूर्नामेंट बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 का हिस्सा होगा। टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ी को करीब 30 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। इस टूर्नामेंट में वर्ल्ड बैडमिंटन समेत भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हाल ही में नए विश्व चैंपियन बने सिंगापुर के लोह कीन यू, रजत पदक जीतने वाले किदांबी श्रीकांत और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले लक्ष्य सेन इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे। इसके अलावा दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगी। टूर्नामेंट में भारत से एचएस प्रणय, पारुपल्ली कश्यप और समीर वर्मा भी हिस्सा लेंगे। वहीं, इंडोनेशिया के अनुभवी खिलाड़ी टॉमी सुगियार्तो भी यह टूर्नामेंट खेलेंगे। टूर्नामेंट 16 जनवरी तक आयोजित होगा। 

India Open 2022: Indian Badminton players B. Sai Praneeth and Dhruv Rawat found corona positive-mjs

साइना नेहवाल भी लेंगी भाग 

भारतीय महिला खिलाड़ियों में सिंधु के अलावा साइना नेहवाल, मालविका बंसोड़, आकर्षी कश्यप और अश्मिता चालिहा भी इस टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इंटरनेशनल खिलाड़ियों विश्व रैंकिंग की 12वें नंबर की खिलाड़ी थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान और सिंगापुर की जिया मिन यू भी भारत आएंगी। पुरुष युगल श्रेणी में चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी की जोड़ी अपना कमाल दिखाती नजर आएगी। भारतीय जोड़ी को तीन बार की विश्व चैंपियन और विश्व रैंकिंग में 2 नंबर की जोड़ी इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंडरा सेतियावान की जोड़ी से चुनौती मिलेगी। इसके अलावा विश्व रैंकिंग में 8वें नंबर के इंडोनेशिया के फजर अलफियान और मोहम्मद रियान आर्दियांतो की जोड़ी भी भारतीय जोड़ी के सामने चुनौती पेश करेगी। 

India Open 2022: Indian Badminton players B. Sai Praneeth and Dhruv Rawat found corona positive-mjs

महिला युगल श्रेणी में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। उन्हें वर्ल्ड रैंकिंग में 9वें नंबर की थाईलैंड की जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंडा प्रजोंगजाई की जोड़ी से चुनौती मिलेगी। इसके अलावा गायत्री पी. और तृषा जॉली भी इस टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इसके अलावा मिक्स्ड डबल्स के भी मैच खेले जाएंगे। वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट की दो साल के ब्रेक के बाद वापसी हो रही है। इसे कोरोनाकाल में स्थगित कर दिया गया था। इंडिया ओपन 2022 इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हॉल में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को सख्त कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का पालन करना होगा। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: गौतम गंभीर ने केएल राहुल को दी महत्वपूर्ण सलाह, विराट को लेकर भी कही बड़ी बात

AUS vs ENG मैच में दिखा TEST का BEST रूप, एक्शन, ड्रामा और सस्पेंस के बीच ड्रॉ पर समाप्त

PCB को Cricket South Africa ने दिया बड़ा झटका, अपने प्लेयर्स को इस चीज के लिए नहीं दी मंजूरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios