Asianet News Hindi

मुश्किल हालात में हो रहा ओलंपिक; हमें मुस्कुराकर जापान का स्वागत करना चाहिएः IOA प्रेसिडेंट

भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के प्रेसिडेंट नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने कहा कि ये खेल मुश्किल परिस्थितियों में आयोजित किए जा रहे हैं और हमें जापान का समर्थन करने और खुशी के साथ सब कुछ करने की कोशिश करनी चाहिए। 

Indian Olympic Association President  Narinder Batra says: important issues raised in Chef De Mission meeting dva
Author
Tokyo, First Published Jul 10, 2021, 11:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया का सबसे बड़ा खेल महासंग्राम ओलंपिक का आयोजन बस कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। इसे लेकर जापान की राजधानी टोक्यो में जोरों शोरों से तैयारी चल रही है। टोक्यो में 23 जुलाई से होने जा रहे ओलंपिक के लिए विदेशी टीमों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। इस दौरान जर्मनी आदि देशों ने अव्यवस्थाओं का मामला उठाया है, जबकि दूसरी तरफ भारत ने महामारी के बीच जापान की कोशिशों को सराहते हुए अपने खिलाड़ियों से कहा है- मानसिक तौर पर तैयार रहें और जापान के इस प्रयास का मुस्कुराकर स्वागत करें।

भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के प्रेसिडेंट नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने बताया कि शुक्रवार को हुई शेफ डी मिशन मीटिंग में कई देशों ने मुद्दा उठाया कि उन्हें बेसिक सुविधाएं नहीं मिल रही है। 9 जुलाई को शेफ डी मिशन की बैठक में भी कई बातें उठाई गईं। नारिता एयरपोर्ट पर पहुंचे कई देशों ने बताया कि एमिग्रेशन प्रक्रिया शुरू होने से पहले उन्हें 4 घंटे इंतजार करना पड़ा। उन्हें खाना-पानी तक नहीं दिया गया। जर्मनी ने कहा- वॉलेंटरी सर्विसेज लगभग न के बराबर हैं।' नरेन्द्र ध्रुव ने कहा- आयोजन समिति के सामने हमने ये मुद्दा उठाया। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के कहा है कि अब आगे से ऐसा कुछ न हो।'

IOA प्रेसिडेंट ने जापान का पूरा सपोर्ट करते हुए कहा- 'ये खेल मुश्किल परिस्थितियों में आयोजित किए जा रहे हैं। हमें जापान का समर्थन करने और खुशी के साथ सब कुछ करने की कोशिश करनी चाहिए।' बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पिछले कुछ दिनों से टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने की मांग हो रही थी। हालांकि, जापान ने टोक्यो में इमरजेंसी लगाने का फैसला किया है। बाद अब बिना दर्शकों के ही ओलंपिक होगा।

17 जुलाई को भारतीय दल होगा रवाना
भारत के ओलंपिक के लिए जाने वाले एथलीटों का पहला बैच 17 जुलाई को टोक्यो के लिए रवाना होगा। जिसमें 120 से ज्यादा एथलीट शामिल हैं। 18 जुलाई को टोक्यो पहुंचने के लिए भारतीय दल को तीन दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो 13 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी खिलाड़ियों से बातचीत करेंगे और उनका हौसला बढ़ाएंगे। 

23 जुलाई से शुरू होगा खेलों का महासंग्राम
जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है, जो 8 अगस्त तक चलेगा। भारतीय टीम टोक्यो ओलंपिक के दौरान 18 खेलों में भाग लेगी। इसके लिए 126 एथलिटों का चयन किया गया है।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic में मेडल लाने वाले एथलीट्स को करोड़ों के कैश प्राइज का ऐलान, कोच को भी मिलेगा नकद इनाम

Tokyo Olympics: 17 जुलाई को जापान रवाना होंगे खिलाड़ी, 13 जुलाई को मोदी करेंगे बातचीत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios