Asianet News Hindi

जनवरी में अर्जेंटीना दौरे पर जाएगी भारतीय महिला हॉकी टीम, एक साल बाद होगी मैदान पर वापसी

भारतीय महिला हॉकी टीम जनवरी में अर्जेंटीना दौरे पर जाएगी। कोरोना के चलते भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक साल से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला। ऐसे में ओलंपिक से पहले ये विदेश दौरा काफी अहम माना जा रहा है। टीम 3 जनवरी को अर्जेंटीना रवाना होगी। वहां, 17 जनवरी से 8 मैचों की सीरीज खेलेगी। 

Indian Women Hockey Team set to tour Argentina in January KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 30, 2020, 7:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय महिला हॉकी टीम जनवरी में अर्जेंटीना दौरे पर जाएगी। कोरोना के चलते भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक साल से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला। ऐसे में ओलंपिक से पहले ये विदेश दौरा काफी अहम माना जा रहा है। टीम 3 जनवरी को अर्जेंटीना रवाना होगी। वहां, 17 जनवरी से 8 मैचों की सीरीज खेलेगी। 

भारतीय हॉकी टीम की ओर से बयान कर बताया गया,  दौरे पर कुल 25 खिलाड़ी और 7 सपोर्ट स्टाफ अर्जेंटीना दौरे पर जाएंगे। यह इस साल का पहला दौरा होगा। इतना ही नहीं, यह पहला मौका है, भारतीय महिला हॉकी टीम को ओलंपिक गेम्‍स की तैयारी के लिए अंतरराष्ट्रीय दौरे की मंजूरी मिली है। 

जनवरी 2020 में खेला था आखिरी मैच
भारतीय हॉकी टीम ने  जनवरी 2020 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय दौरा किया था। तब टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में हिस्सा लिया था। महिला हॉकी टीम ने न्‍यूजीलैंड और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 5 मैच की सीरीज खेली थी। भारत ने इनमें से 3 मैच जीते थे। 

अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज जरूरी- हॉकी इडिया
हॉकी इंडिया ने कहा, टोक्यो ओलंपिक के मद्देनजर पिछले कुछ महीनों से अंतरराष्ट्रीय सीरीज आयोजित कराने की योजना बनाई जा रही थी। वहीं, भारतीय महिला हॉकी टीम के प्रमुख कोच जोएर्ड मारिजने ने कहा, मै खुश हूं कि एक साल बाद हम अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलेंगे। यह दौरा हमें जानकारी देगा कि टोक्‍यो ओलंपिक गेम्‍स की तैयारी के लिए अगला कदम क्‍या रखना है। मैं हॉकी इंडिया और साईं को धन्‍यवाद देना चाहूंगा कि उन्‍होंने जल्‍दी इस पर प्रतिक्रिया दी।

बायो-बबल बनाया जाएगा
कोरोना को ध्यान में रखते हुए  हॉकी इंडिया और अर्जेंटिना हॉकी एसोसिएशन ने बायो बबल बनाने का फैसला किया है। हॉकी इंडिया के मुताबिक, भारतीय महिला टीम जिस होटल में रुकेगी, वहां टीम के लिए अलग रूम या हॉल होंगे। इसके अलावा एक कमरे में दो लोगों को ठहाराया जाएगा। पूरे दौरे में यही दो लोग रूम पार्टनर रहेंगे। 

इसके अलावा टीम बायो बबल से बाहर जाकर किसी व्यक्ति से नहीं मिल सकेंगे। इसके अलावा सदस्‍यों को होटल के बाहर ट्रेनिंग और मैच डे के अलावा कहीं बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios