Asianet News HindiAsianet News Hindi

ITTF ने जारी की टॉप 10 लिस्ट, अपनी टॉप रैंकिंग पर भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम

दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी जी साथियान और 36वें नंबर के खिलाड़ी शरत कमल की भारतीय टीम के नौवें स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के बराबर 280 अंक हैं लेकिन उन्हें रैंकिंग में ऊपर रखा गया है
 

ITTF released top 10 list, India's men's table tennis team on its top ranking
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2019, 8:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नयी दिल्ली: भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की नवीनतम रैंकिंग में अपनी सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग हासिल की। दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी जी साथियान और 36वें नंबर के खिलाड़ी शरत कमल की भारतीय टीम के नौवें स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के बराबर 280 अंक हैं लेकिन उन्हें रैंकिंग में ऊपर रखा गया है।

36वें स्थान पर हैं शरत कमल

पिछले हफ्ते अपने से बेहतर रैंकिंग वाले फ्रांस के साइमन गोजी को हराकर आईटीटीएफ विश्व कप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे साथियान 30वीं रैंकिंग के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं। अनुभवी शरत कमल दो स्थान के फायदे से 36वें स्थान पर हैं। आईटीटीएफ चैलेंज इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले हरमीत देसाई 19 स्थान की छलांग लगाते हुए शीर्ष 100 में शामिल हो गए हैं। वह 85वें पायदान पर हैं।

टीम रैंकिंग में चीन शीर्ष पर है जबकि उसके बाद जापान और जर्मनी का नंबर आता है।

महिला रैंकिंग में मनिका बत्रा 61वें पायदान के साथ शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं। आयहिका मुखर्जी 118वें जबकि मधुरिका पाटकर 124वें स्थान पर हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios