Asianet News Hindi

डेढ दशक बाद रिंग में लौटेंगे मुक्केबाज माइक टायसन, ‘आयरन मैन’और रॉय जोन्स के बीच होगी फाइट

पूर्व हेवीवेट बॉक्सर माइक टायसन 15 साल बाद फिर रिंग में लौटने वाले है। इस बार उनका मुकाबला महान मुक्केबाज रॉय जोन्स से होगा। यह मुकाबला लास एंजिलिस स्टैपल्स सेंटर में 28 नवंबर को होगा। यह आठ राउंड का मुकाबला होगा, जिसमें हर राउंड दो मिनट का होगा। अमेरिका के टायसन ने  20 साल की उम्र में ही WBC का खिताब जीत लिया था। उन्हें 'आयरन मैन' के नाम से भी जाना जाता है।

mike tyson will be back on ring after 15 years, compete with roy jones dva
Author
America City, First Published Oct 30, 2020, 1:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व हेवीवेट बॉक्सर माइक टायसन (Mike Tyson) 15 साल बाद फिर रिंग में लौटने वाले है। इस बार उनका मुकाबला महान मुक्केबाज रॉय जोन्स (Roy Jones) से होगा। अगले महीने होने वाली इस फाइट के लिए दोनों ही मुक्केबाज जोरों-शोरों से तैयारी कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि यह महज एक प्रदर्शनी मुकाबला होगा। लेकिन दोनों ही पूर्व चैम्पियन इसे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। दोनों को रिंग में एक साथ देखने के लिए फैंस भी काफी एक्साइटेड है। बता दें कि अमेरिका के टायसन ने  20 साल की उम्र में ही WBC का खिताब जीत लिया था। उन्हें 'आयरन मैन' के नाम से भी जाना जाता है।

28 नवंबर को होगा मुकाबला
54 साल के माइक टायसन और 51 वर्षीय रॉय जोन्स के बीच यह मुकाबला लास एंजिलिस स्टैपल्स सेंटर में 28 नवंबर को होगा। यह आठ राउंड का मुकाबला होगा, जिसमें हर राउंड दो मिनट का होगा। बता दें कि टायसन ने 1996 के बाद से कोई खिताब नहीं जीता है। उन्होंने जून 2005 में मुक्केबाजी करना बंद कर दिया था। वहीं, रॉय जोन्स ने अपना पिछला मुकाबला फरवरी 2018 में लड़ा था। दोनों के बीच होने वाली इस फाइट को लेकर कैलिफोर्निया आयोग के अधिकारियों ने साफ किया है कि इन दोनों मुक्केबाजों को एक दूसरे को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी है। ये केवल प्रदर्शनी मुकाबला होगा। लेकिन जोन्स ने कहा कि टायसन के खिलाफ रिंग के अंदर मुकाबला केवल प्रदर्शनी तक सीमित नहीं हो सकता है।

'आयरन मैन' के नाम से जाने जाते हैं टायसन
20 साल की उम्र में ही WBC का खिताब जीतने के बाद टायसन का नाम 'आयरन मैन' पड़ गया था। इतना ही नहीं सबसे कम उम्र में WBA और IBF का खिताब जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है। हालांकि पिछले 15 सालों से उन्होंने कोई भी फाइट नहीं की है। साल 2005 में आयरलैंड के मुक्केबाज केविन मैक्ब्राइड के हाथों मिली हार के बाद टायसन ने मुक्केबाजी से संन्यास ले लिया था।

रेप के मामले में जेल भी जा चुके हैं टायसन
माइक टायसन ने होटल रूम में अमेरिका की ब्यूटी क्वीन का रेप किया था। इसके लिए उन्हें 6 साल की जेल भी हुई थी। इतना ही नहीं टायसन ने रिंग में भी इवांडर होलीफील्ड का कान काट लिया था। जिसके बाद उन्हें 9 महीने की जेल में रहना पड़ा था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios