Asianet News HindiAsianet News Hindi

एमपी में 19 साल का 'उसेन बोल्ट', रिजिजू बोले- एथलीट अकादमी में दाखिला कराउंगा

जब भी दुनिया में 100 मीटर की रेस में सबसे तेज दौड़ने वाले धावक की बात आती है तो उसमें जमैका के धावक उसेन बोल्ट का नाम सबसे पहले लिया जाता है। बता दें, उसेन बोल्ट ने 100 मीटर की रेस महज 9.58 सेकेंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Rameshwar gurjar Run 100 meters in 11 second Sports Minister Rijiju Twitte
Author
Bhopal, First Published Aug 17, 2019, 11:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश के 19 साल के एक युवका का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वो 100 मीटर की रेस महज 11 सेकेंड में पूरी करता दिखाई दे रहा है। खबरों की मानें तो इस युवक का नाम रामेश्वर गुर्जर बताया जा रहा है और ये मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के नर्वर गांव का रहने वाला है। रामेश्वर को दौड़ता देख लोग इसकी दुनिया में सबसे तेज दौड़ने वाले धावक उसेन बोल्ट से तुलना कर रहे हैं। 

शिवराज ने की तारीफ 

एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने धावक का वीडियो शेयर करते हुए उसकी तारीफ की और लिखा कि वे उसे एक अच्छा प्लेटफॉर्म और अवसर दिलाएंगे। ऐसे टैलेंट बाहर निकलकर आएं और इतिहास रचें। इसके साथ उन्होंने खेल मंत्री किरन रिजिजू से सपोर्ट के लिए अपील भी की। शिवराज का जवाब देते हुए रिजिजू ने रिट्वीट करते हुए लिखा कि इसे उनके पास भिजवाएं वो एथलीट अकादमी में रखने की व्यवस्था करेंगे।

 

जीतू पटवारी ने कही ये बात

रामेश्वर के इस कारनामे की मध्य प्रदेश सरकार ने भी तारीफ की है और राज्य के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने धावक को भोपाल में बेहतर प्रशिक्षण देने वादा किया है। खेल मंत्री जीतू पटवारी ने मंगलवार को रामेश्वर को भोपाल आमंत्रित करते हुए कहा कि ऐसी प्रतिभा को बेहतर खेल सुविधा, अच्छे शूज और प्रशिक्षण दिया जाए, तो वह 100 मीटर की दूरी 9 सेकेण्ड में ही तय कर सकता है।

उसेन बोल्ट के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

जब भी दुनिया में 100 मीटर की रेस में सबसे तेज दौड़ने वाले धावक की बात आती है तो उसमें जमैका के धावक उसेन बोल्ट का नाम सबसे पहले लिया जाता है। बता दें, उसेन बोल्ट ने 100 मीटर की रेस महज 9.58 सेकेंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने साल 2009 में बर्लिन में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios