Asianet News HindiAsianet News Hindi

नेशनल गेम्स 2022: स्विमर साजन प्रकाश ने जीता दूसरा गोल्ड, इन खिलाड़ियों ने नेशनल गेम्स में मचाया धमाल

गुजरात में चल रहे नेशनल गेम्स 2022 (National Games) में तैराक साजन प्रकाश (Sajan Prakash) ने 200 मीटर बटरफ्लाई स्विमिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। साथ ही साजन प्रकाश ने नया नेशनल रिकॉर्ड (Natinal Record) भी बनाया है। 
 

sajan prakash wins gold medal in 200 meter butterfly swimming national games 2022 mda
Author
First Published Oct 6, 2022, 11:50 AM IST

Sajan Prakash Wins Godl Medal. भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने नेशनल गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। साजन प्रकाश ने 200 मीटर की बटरफ्लाई स्विमिंग प्रतियोगिता में नया नेशनल रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता है। ओलंपियन साजन प्रकाश नेशनल गेम्स में केरल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उन्होंने 1.56.56 के रिकॉर्ड टामइ में यह मेडल पक्का किया है। साजन ने पिछले नेशनल गेम्स में अपना ही बनाया हुआ रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

नेशनल गेम्स में दूसरा गोल्ड
साजन प्रकाश ने इस स्वर्ण पदक के साथ नेशनल गेम्स 2022 में अपना दूसरा गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले उन्होंने 100 मीटर बटरफ्लाई प्रतियोगिता का भी गोल्ड जीता था। कर्नाटक की हशिका रामचंद्र ने 4 गुना 200 मीटर फ्रीस्टाइल रिले टीम के साथ 4 बार गोल्ड जीतने का कारनाम कर दिखाया है। लेकिन साजन प्रकाश ने व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में दूसरा गोल्ड जीतकर दिन का आकर्षण अपने नाम कर लिया।

sajan prakash wins gold medal in 200 meter butterfly swimming national games 2022 mda

कौन हे हशिका रामचंद्र
कर्नाटक की हशिका रामचंद्र ने दीवार टच करने के लिए 2 मिनट 19.12 सेकेंड का समय निकालकर नेशनल गेम्स में तीसरा रिकार्ड बनाया जबकि चौथा गोल्ड उन्होंने रिले टीम के साथ जीता। यह दिनों में हशिका ने 4 गोल्ड मेडल जीते हैं। वहीं ह्तिका श्रीराम ने 10 मीटर प्लेटफार्म इवेंट में गोल्ड मेडल्स की हैट्रिक लगाई है। ह्रतिका अपने बेस्ट फार्म में नहीं हैं इसके बावजूद उन्होंने 3 दिनों में दूसरा गोल्ड मेडल जीता। नेशनल गेम्स के चार एडिशन में यह उनका 10वां मेडल है। 

गोल्ड से किया सरप्राइज
इन तीनों खिलाड़ियों ने गोल्ड जीतकर गुजरात के नेशनल गेम्स में सभी को सरप्राइज कर दिया है। कर्नाटक के फैंस ने देखा कि उनके खिलाड़ियों ने आर्यन नेहरा और अंशुल कोठारी के पहले मुकाबले के बाद बेहतर प्रदर्शन किया है। कर्नाटक के एस शिवा, अनीस एस गवड़ा के पास पूरी ताकत है कि वे भी टीम के लिए मेडल जीतें। वहीं गुजरात के टेनिस प्लेयर जील देसाई ने वुमेंस सिंगल का गोल्ड मेडल जीता।

sajan prakash wins gold medal in 200 meter butterfly swimming national games 2022 mda

तमिलनाडु की सुनयना कुरूविले
तमिलनाडु की सुनयना कुरूविले ने वुमेंन सिंगल का गोल्ड मेडल जीता, उन्होंने महाराष्ट्र की उर्वशी जोशी को हराया। वहीं लॉन बाल कंपीटिशन में केंसविले गोल्फ एंड काउंटी क्लब में आसाम के सुनील बहादुर ने झारखंड के सौमेन बनर्जी को हराकर टाइटल अपने नाम किया। नवनीत सिंह, आयुष भारद्वाज, अपूर्व आशुतोष शर्मा और अभिषेक चुग की टीम ने वेस्ट बंगाल को रोमांचक मुकाबले में मात दी।

यह भी पढ़ें

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे: लखनऊ में पहली भिडंत आज, शिखर धवन की अगुवाई में मैच, कब और कहां देखें मुकाबला
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios