Asianet News HindiAsianet News Hindi

शादी करने जा रही 'दंगल गर्ल' की बहन, दुनिया के नंबर वन पहलवान को दे बैठीं दिल

दंगल गर्ल और नेशनल रेसलिंग चैंपियन रह चुकी संगीता फोगाट दुनिया के नंबर वन पहलवान बजरंग पुनिया से जल्द शादी करेंगी। दोनों 2020 में होने वाले टोक्यों ओलंपिक के बाद 7 फेरे लेंगे। संगीता फोगाट बबिता और विनेश फोगाट की छोटी बहन हैं। 

sangeeta phogat and bajrang puniya get marry in 2020
Author
Haryana, First Published Aug 9, 2019, 4:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दंगल गर्ल और नेशनल रेसलिंग चैंपियन रह चुकी संगीता फोगाट दुनिया के नंबर वन पहलवान बजरंग पुनिया से जल्द शादी करेंगी। दोनों 2020 में होने वाले टोक्यों ओलंपिक के बाद 7 फेरे लेंगे। संगीता फोगाट बबिता और विनेश फोगाट की छोटी बहन हैं। वह कई नेशनल इंटरनेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं। गीता फोगाट की शादी भी पहलवान पवन कुमार से हुई है। वहीं विनेश फोगाट पहलवान सोमवीर राठी से शादी हो चुकी है। साथ ही  बबिता फोगाट का भी पहलवान विवेक सुहाग से रिश्ता पक्का हो चुका है।

sangeeta phogat and bajrang puniya get marry in 2020

दोनों के परिवार ने दे दी मंजूरी
बजरंग और संगीता के परिवार के लोगों ने दोनों के रिश्ते की मंजूरी दे दी है। जहां बजरंग इस समय ओलंपिक की तैयारियों में जुटे हैं तो वहीं संगीता नेशनल कैंप में प्रैक्टिस कर रही हैं। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित संगीता के पिता कोच महावीर फोगाट ने दोनों की शादी की खबर की पुष्टी कर दी है। उन्होंने कहा- ' दोनों परिवारों के बीच अच्छे रिश्ते हैं। मैं बच्चों के लिए बहुत खुश हूं। शादी की तारीख टोक्यों ओलंपिक के बाद तय की जाएगी। 

sangeeta phogat and bajrang puniya get marry in 2020

फोगाट बहनों पर बन चुकी है फिल्म
संगीता की दोनों बड़ी बहन बबीता और गीता फोगाट पर दंगल नाम की फिल्म बन चुकी है। इस फिल्म में महावीर फोगाट की भूमिका अमिर खान ने निभाई थी। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। फिल्म फोगाट परिवार की बेटियों पर फोकस थी। फिल्म की कहानी एक पिता के सपने के इर्द गिर्द घूमती है। 
sangeeta phogat and bajrang puniya get marry in 2020

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios