Asianet News HindiAsianet News Hindi

India Open 2022 : कोरोना संक्रमित पाए गए 7 और खिलाड़ी, टूर्नामेंट से वापस लिया नाम

बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडिया ओपन 2022 के सात और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बात की पुष्टि बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने की है. 
 

Seven players have been withdrawn from the India Open 2022 after testing positive for COVID-19 says Badminton World Federation
Author
New Delhi, First Published Jan 13, 2022, 9:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली : बैडमिंटन टूर्नामेंट योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन 2022 (India Open 2022) के सात और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बात की पुष्टि बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने की है। इससे पहले भारतीय खिलाड़ी बी. साई प्रणीत और ध्रुव रावत के कोरोना संक्रमित पाई गई थी। फिलहाल सात खिलाड़ियों ने कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।    

गौरतलब है कि इन लोगों को 12 जनवरी को RT-PCR टेस्ट हुआ था, जिसमें कोरोना संक्रमित होने का पता चला।  टूर्नामेंट के मेन ड्रॉ में इन सभी खिलाड़ियों को रिप्लेस नहीं किया जा सकता, लिहाजा उनके विरोधियों को अगले राउंड में वॉकओवर दे दिया गया है।   

दो भारतीय खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना संक्रमित
11 जनवरी से शुरू हुए इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में कोरोना का यह कोई पहला केस नहीं है।   इससे पहले इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही दो भारतीय खिलाड़ी बी.  साई प्रणीत और ध्रुव रावत के कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके हड़कंप मच गया था।   इंग्लैंड की टीम ने तो तब टूर्नामेंट से नाम वापस भी ले लिया था, 

टूर्नामेंट के दूसरे राउंड मुकाबला आज
खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते उनकी टेस्टिंग बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कोरोना प्रोटोकॉल के तहत की जाती है।  टूर्नामेंट के दूसरे राउंड के मुकाबले आज खेले जाएंगे।  

16 जनवरी तक चलेगा टूर्नामेंट
इंडिया ओपन टूर्नामेंट BWF वर्ल्ड टूर सुपर 500 का हिस्सा है।  11 से 16 जनवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत समेत दुनिया के कई स्टार शटलर भाग ले रहे हैं।  टूर्नामेंट के दूसरे दिन सायना नेहवाल,लक्ष्य सेन और एचएस प्रणॉय दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। सायना चेक गणराज्य की टेरेजा स्वाबिकोवा के रिटायर हर्ट होने की वजह से दूसरे दौर में पहुंची हैं।

यह भी पढ़ें- India Open 2022: एक बार फिर कीन यू से हो सकती है किदांबी श्रीकांत की भिड़ंत, फाइनल की हार का लेंगे बदला

Round UP 2021: Fab Four में सबसे खराब रिकॉर्ड विराट कोहली का, जोए रूट सबसे बेहतर

क्रिकेटर बनाना चाहते हैं या फौजी, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को सुनाया अजीब फरमान

IND vs SA: बिना दर्शकों के खेला जा सकता है भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच, ये है अहम वजह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios