Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: महिला हॉकी टीम से अब ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद, पीएम मोदी ने कैप्टन से कहा- निराश नहीं होना

 अर्जेंटीना ने 18वें और 36वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। दोनों ही गोल अर्जेंटीना की कप्तान मारिया नोएल बारिओनुएवो ने किए।

Tokyo Olympics 2020, Indian Women hockey team to play with Britain for Bronze after loosing semi final against Argentina
Author
Tokyo, First Published Aug 4, 2021, 5:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टोक्यो.  भारतीय महिला हॉकी टीम इतिहास रचने से चूक गई है। सेमीफाइनल के रोचक मुकाबले में टीम इंडिया को अर्जेंटीना ने 2-1 से हारा दिया। अर्जेंटीना ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारत की डिफेंडर गुरजीत ने दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम को बढ़त दिला दी हालांकि मैच के 18वें मिनट में अर्जेंटीना की कप्तान ने पलटवार करते हुए पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया और स्कोर को बराबर कर दिया। तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने एक और गोल करके निर्णायक बढ़त बना ली। टीम की हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया।

पीएम मोदी ने की कप्तान और कोच से बात
टीम के हार के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच सोजर्ड मारिजने से टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने महिला हॉकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व जताया। उन्होंने कहा कि महिला टीम एथलीटों का एक कुशल समूह है जिन्होंने बहुत मेहनत की है और उन्हें आगे देखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जीत और हार जीवन का हिस्सा हैं और उन्हें निराश नहीं होना चाहिए।

 

 पीएम ने ट्वीट कर की थी सराहना
पीएम मोदी महिला हॉकी टीम के खेल की सराहना कि, उन्होंने ट्वीट कर कहा- हमारी हॉकी टीमों द्वारा शानदार प्रदर्शन के लिए हम Tokyo2020 को याद रखेंगे। हमारी महिला हॉकी टीम ने धैर्य के साथ खेला और शानदार कौशल दिखाया। टीम पर गर्व है। आगे के खेल और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

 

अर्जेंटीना की कप्तान ने किए गोल
अर्जेंटीना ने 18वें और 36वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। दोनों ही गोल अर्जेंटीना की कप्तान मारिया नोएल बारिओनुएवो ने किए। अर्जेंटीना की टीम काउंटर अटैक और दोनों फ्लैंक से करती रही। अर्जेंटीना को 6 पेनल्टी कॉर्नर मिले, इसमें से उसने 2 को गोल में कन्वर्ट किया।

 

 

अब ब्रॉन्ज के लिए मुकाबला 
सेमीफाइनल में हार के बाद अब भारतीय महिला हॉकी टीम अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ मैदान में उतरेगी। भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच महिला हॉकी का ब्रॉन्ज मेडल मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा। 

पहली बार सेमीफाइनल में बनाी थी जगह
महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios