Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: 7वें दिन भारत की शानदार शुरुआत, बैडमिंटन के बाद हॉकी में भी जीत दर्ज

टोक्यो ओलंपिक 2020 के पुरुष हॉकी पूल-ए मैच में भारत ने तीसरी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने गुरुवार के खेले गए मैच में अर्जेंटीना को 3-1 से हराया है।

Tokyo Olympics 2020: Men's Hockey Team India Beat Argentina by 3-1 in pool-A match dva
Author
Tokyo, First Published Jul 29, 2021, 7:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में 7वें दिन हॉकी (hockey) की शुरुआत शानदार रही। अर्जेंटीना के खिलाफ पूल ए के मैच में भारत ने उन्हें करारी शिकस्त दी और मैच को 3-1  से जीत लिया। भारत की ओर से ओलंपिक डेब्यू कर रहे वरुण कुमार ने शानदार गोल किया। इसके बाद विवेक सागर प्रताप ने दूसरा और 59वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को भारतीय ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंग ने गोल में तब्दील करते हुए भारत की जीत का अंतर 3-1 करते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। इसके साथ ही भारत इस पूल में दूसरे नंबर आ गया है। इससे पहले मंगलवार को भारत ने स्पेन को 3-0  से धोया था।

मैच का हाल
भारत ने रियो ओलंपिक खेल-2016 चैंपियन अर्जेंटीना पर पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा। भारत और अर्जेंटीना के बीच पुरुष हॉकी पूल-ए का मुकाबला पहले हाफ में गोलरहित रहा। दोनों ही टीमों को गोल करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। 41वें मिनट में भारत को लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, पर भारतीय हॉकी टीम इन्हें अर्जेंटीना के खिलाफ गोल में तब्दील करने में नाकाम रही। 

इसके बाद 43वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर अपना ओलंपिक डेब्यू कर रहे वरुण कुमार ने शानदार गोल कर बढ़त को 1-0 किया। इसके बाद 45वें मिनट में भारत को लगातार 4 पेनाल्टी कॉर्नर मिले। हालांकि, वह एक को भी गोल में नहीं बदल पाया। वहीं, भारतीय हॉकी टीम पहले 3 क्वार्टर में 7 पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने के बावजूद 1 ही गोल कर पाई, जबकि अर्जेंटीना ने पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिलते ही उसे गोल में बदलकर स्कोर 1-1 कर दिया।

वहीं, दिलप्रीत सिंह की गेंद को गोल की तरफ हिट करने के बाद भारतीय फॉरवर्ड विवेक सागर प्रताप ने एक बार फिर भारत को अर्जेंटीना से 2-1  से आगे कर दिया और उन्होंने ओलंपिक खेलों में अपना पहला गोल दागा।

और फिर खेल के अंतिम पलों में, ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने रियो ओलंपिक चैंपियन के खिलाफ पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया, जिससे भारत की जीत का अंतर 3-1 हो गया और यह सुनिश्चित हो गया कि उनकी टीम पूल में दूसरे स्थान पर बनी रहेगी। टोक्यो 2020 में हरमनप्रीत का यह तीसरा गोल था।

ये भी पढ़ें- पीवी सिंधु की लगातार तीसरी जीत, डेनमार्क की मिया को हराकर पहुंची क्वार्टर फाइनल में, देश को पदक की उम्मीद

पिता की नाराजगी, कंधे में चोट और जला हाथ भी नहीं तोड़ पाया मुक्केबाज का सपना, अब लाने वाली है देश के लिए मेडल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios