Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: विनेश फोगाट ने बनाई क्वार्टर में जगह, बर्थडे गर्ल अंशु मलिक हुई बाहर

दुनिया की नंबर-1 पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, तो वहीं रेपेचेज हारने के बाद अंशु मलिक (Anshu Malik) टोक्यो 2020 से बाहर हो गईं।

Tokyo Olympics 2020: Vinesh Phogat qualifies for QF, Anshu Malik has lost her repechage round
Author
Tokyo, First Published Aug 5, 2021, 8:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक 2020 में महिला फ्रीस्टाइल कुश्ती के 53 किग्रा वर्ग में दुनिया की नंबर-1 पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने अपने अभियान की शुरुआत स्वीडन की सोफिया मैग्डेलेना मैट्सन (Sofia Magdalena MATTSSON) को हराकर की। अब वे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। भारतीय पहलवान सोफिया न पर हावी रही और 1/8 फाइनल में 7-1 से जीत हासिल की। 

वहीं, भारतीय पहलवान अंशु मलिक गुरुवार को महिला फ्रीस्टाइल 57 किलोग्राम रेपेचेज में रूसी ओलंपिक समिति की वेलेरिया कोब्लोवा से हारने के बाद टोक्यो 2020 से बाहर हो गईं। रूसी ओलंपिक समिति की वेलेरिया कोब्लोवा ने भारतीय पहलवान को 5-1 से हराया। अपने पहले खेलों में भाग लेते हुए, अंशु ने बहादुरी से लड़ाई लड़ी, लेकिन अनुभव की कमी के कारण वो ये मैच हार गईं।

5 अगस्त को ही है अंशु का जन्मदिन
गुरुवार को अपना 20वां जन्मदिन मनाते हुए, अंशु ने मैच की शुरुआत फ्रंट फुट पर की, लेकिन रियो 2016 की सिल्वर मेडल विजेता ने अपना बचाव किया और पहले राउंड में 1-0 से बढ़त हासिल की। दूसरे हाफ में वेलेरिया कोब्लोवा को दूसरी 'शॉट क्लॉक' मिली, जिसमें मलिक ने मैच में स्कोरिंग की शुरुआत की। मैच के अंतिम 30 सेकंड में, कोब्लोवा ने मैच को अपने पक्ष में कर लिया और 4 अंकों पर कब्जा कर लिया। इसके साथ ही अंशु का टोक्यो का सफर खत्म हो गया और वेलेरिया कोब्लोवा कांस्य पदक के मुकाबले में आगे बढ़ गई। अब उनका मुकाबला बुल्गारिया की एवेलिना जॉर्जीवा निकोलोवा से होगा।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: जीत की ओर भारतीय हॉकी टीम , तीसरे क्वार्टर तक 5-3 से भारत आगे

जीत के लिए किस हद तक गिरा कजाखिस्तानी पहलवान, रवि दाहिया की बाजू को बुरी तरह से कांटा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios