Asianet News Hindi

कोरोना को ताक पर रख खचाखच भरे स्टेडियम में होगा यूरो कप का फाइनल, 83 हजार दर्शकों ने खरीदा टिकट

यूरो कप 2020 का फाइनल मुकाबला 11 जुलाई रविवार को इटली और इंग्लैंड के बीच लंदन के वेम्बली में होगा। अबतक फाइनल मुकाबले के लिए 83 हजार से ज्यादा लोगों ने टिकट खरीद लिया है। खबरों की माने तो इस मैच 90 हजार दर्शकों के पहुंचने का अनुमान है।

UEFA Euro 2020: England v Italy Final match will be played in front of full capacity of fans, 83000 people booked ticket dva
Author
UK, First Published Jul 10, 2021, 8:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : यूरो कप 2020 (UEFA Euro 2020) अब अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 11 जुलाई रविवार को होगा। ये मैच इटली और इंग्लैंड (England v Italy) के बीच लंदन के वेम्बली (Wembley Stadium ) में होगा। सबसे बड़ी बात की ये मैच स्टेडियम में दर्शकों की पूरी कैपेसिटी के बीच होगा। 11 जून से शुरू हुई सीरीज में 46 मैच के बाद फुटबॉल टूर्नामेंट का आखिर मैच देखने के लिए फैंस भी एक्साइटेड है। अबतक फाइनल मुकाबले के लिए 83 हजार से ज्यादा लोगों ने टिकट खरीद लिया है। खबरों की माने तो इस मैच 90 हजार दर्शकों के पहुंचने का अनुमान है।

ब्लैक में बिक रही टिकट
यूरो कप 2020 में इटली और इंग्लैंड के बीच मैच देखने के लिए दोनों टीमों के फैंस काफी एक्साइटेड है। 60 साल के टूर्नामेंट इतिहास में पहली बार इंग्लैंड फाइनल में पहुंची है। ऐसे में फैंस मैच की टिकट खरीदने के लिए कोई भी दाम देने को तैयार है। UEFA की ऑनलाइन साइट पर फाइनल मैच के लिए सारी टिकटें बिक चुकी हैं। सबसे महंगा टिकट 83,600 रुपये का बिका। अब मैच की टिकट ब्लैक में बिक रही हैं। एक सीट की कीमत लगभग 56 लाख रुपये है, जबकि फैंस फर्स्ट स्कीम के तहत  सबसे सस्ती टिकट 8,403 रुपये की की बिकी थी।

कोरोना विस्फोट की आशंका
एक तरफ इंग्लैंड कोरोना की नई लहर का सामना कर रहा है, ऐसे में दर्शकों से भरे स्टेडियम में मैच होगा, तो ये कोरोना विस्फोट की आशंका को और बढ़ावा देगा। फिलहाल यहां जनवरी के बाद पहली बार हर दिन 30,000 से ज्यादा नए मामले देखे। इस हफ्ते यूके सरकार 19 जुलाई से प्रतिबंध हटाने की बात भी कह चुकी है। हालांकि, यूके में दुनिया की सबसे मजबूत वैक्सीन दरों में से एक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां 51.1 प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। 

यूरोप में बढ़े केस
यूरो 2020 टूर्नामेंट11 देशों में खेला जा रहा है। जिसमें यूरोप भी शामिल है, जहां पिछले 1 हफ्ते में यहां कोरोना के 43% मामले बढ़ चुके हैं।

यूरो 2020 में 3 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव
9 जुलाई को यूरो 2020 में 3 पत्रकार कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए है। इटली और स्पेन के बीच लंदन में मंगलवार को हुए सेमीफाइनल मैच से पहले कराये गए टेस्ट में ये पॉजिटिव मामले मिले। केवल एक पत्रकार ही इटली लौटा है जबकि दो अन्य अब भी लंदन में ही हैं।

ये भी पढ़ें- भारत-श्रीलंका क्रिकेट सीरीज पर संकटः कोच व एनालिस्ट के पॉजिटिव होने पर 13 जुलाई से होने वाला सीरीज स्थगित

ऑटोग्राफ मांगने गई लड़की पर आ गया था इस दिग्गज खिलाड़ी का दिल, देखें 47 साल की लाइफ की 10 बेस्ट फोटो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios