भारत में पहली बार: भोपाल में आयोजित हुआ अंडर-19 इंडियन इंडोर नेशनल चैंपियनशिप 2022

| Nov 28 2022, 09:55 AM IST

भारत में पहली बार: भोपाल में आयोजित हुआ अंडर-19 इंडियन इंडोर नेशनल चैंपियनशिप 2022

सार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो दिवसीय अंडर-19 इंडियन इंडोर नेशनल चैंपियनशिप 2022 (Indian Indoor National Championship) का आयोजन किया गया। 25-26 नवंबर को आयोजित यह प्रतियोगिता भारत में पहली बार आयोजित की गई। 
 

Under-19 Indian Indoor National Championship. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो दिवसीय अंडर-19 इंडियन इंडोर नेशनल चैंपियनशिप 2022 (Indian Indoor National Championship) का आयोजन किया गया। 25-26 नवंबर को आयोजित यह प्रतियोगिता भारत में पहली बार आयोजित की गई। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मध्यप्रदेश और दिल्ली के बीच खेला गया और ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ। इस दौरान दर्शकों और खिलाड़ियों ने भी उत्साह दिखाया। 

दोनों टीमों के बीच 20-20 मिनट के हाफ टाइम के साथ कुल 40 मिनट का मुकाबला खेला गया और दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। दोनों के बीच पेनाल्टी शूटआउट भी हुआ जो 5-5 की बराबरी पर रहा। दोनों टीमों ने जीतने की भरपूर कोशिश की लेकिन अंत में यह मुकाबला टाई के साथ ही समाप्त घोषित किया गया है। बाद में दोनों के बीच टॉस के माध्यम से परिणाम पाने की कोशिश की गई और टॉस जीतकर मध्य प्रदेश की टीम विजेता बनी। मध्य प्रदेश की टीम में 7 खिलाड़ी रहे जिनमें अनस कुरैशी, मोहम्मद अयान खान, अनन्य खरे, विकास वर्मा, हैदर, सचिन और मोहम्मद आफताब खान शामिल रहे। 

Subscribe to get breaking news alerts

टॉस के बाद हुआ फैसला
दोनों टीमों के लिए जीत आसान नहीं थी क्योंकि पहले 40 मिनट और फिर 20 मिनट के बाद मैच ड्रा रहा। दोनों टीमें आखिरी तक गोल नहीं कर पाईं तो पेनल्टी शूट का फैसला सामने आया। यहां भी दोनों टीमों ने 5-5 गोल दागे और फिर बराबरी पर रहे। अंत में मैच का फैसला टॉस के साथ हुआ और मध्य प्रदेश की टीम चैंपियन बनने में कामयाब रही।

यह भी पढ़ें

FIFA World Cup की ट्रॉफी-गिफ्ट बॉक्स पर 'मेड इन इंडिया' की छाप, यूपी की ताज नगरी में बने ये खास आइटम्स