Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस खिलाड़ी को बर्थडे पार्टी देना पड़ा भारी, प्लेयर हुआ कोरोना पॉजिटिव

जमैका के पूर्व धावक उसेन बोल्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अपना 34वें जन्मदिन की पार्टी मनाना बोल्ट महंगा पड़ गया। बोल्ट के जन्मदिन दिन की पार्टी इंग्लैंड के स्टार रहीम स्टारलिन में हुई थी। इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया और बिना मास्क लगाए अपने बर्थडे पार्टी आयोजित की।  शनिवार को उनका कोविड-19 का टेस्ट हुआ और वो पॉजिटिव पाए गए।  इसके बाद वह खुद आइशोलेशन में चले गए।

usain bolt get covid 19 positive after his birthday party dva
Author
Jamaica, First Published Aug 25, 2020, 9:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है और अब तो जमैका के सबसे तेज पूर्व धावक उसेन बोल्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अपना 34वें जन्मदिन की पार्टी मनाना बोल्ट महंगा पड़ गया। बताया जा रहा है कि बोल्ट के जन्मदिन दिन की पार्टी इंग्लैंड के स्टार रहीम स्टारलिन में हुई थी। इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया और बिना मास्क लगाए अपने बर्थडे पर पार्टी आयोजित की। हालांकि उन्होंने कहा कि उनमें कोविड-19 के लक्षण नहीं है। उनके जन्मदिन के पार्टी के बाद ही शनिवार को उनका कोविड-19 का टेस्ट हुआ और वो पॉजिटिव पाए गए।  इसके बाद वह खुद आइशोलेशन में चले गए।

उसेन बोल्ट ने बनाया हैं वर्ल्ड रेकॉर्ड
बता दें कि उसेन बोल्ट ने 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ में वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया हैं। बोल्ट ने 11 बार दौड़ में विश्व चैंपियन होने का रेकॉर्ड बनाया हैं। उन्होंने दौड़ में ही 8 ओलंपिक मेडल भी जीते। बोल्ट ने 100 मीटर की दूरी का विश्व रेकॉर्ड 9.58 सेकंड में बनाया था।

कोरोना का प्रकोप
जमैका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि धावक उसेन बोल्ट कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। रविवार को रिपोर्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद से ही उसेन बोल्ट सेल्फ क्वारंटीन में चले गये हैं। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 2 करोड़ 33 लाख के पार पहुंच गया है। मौतों की संख्या भी 8 लाख से ज्यादा हो गई है। वहीं, भारत में अब तक कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 3 लाख के पार हो चुकी है। इससे मरने वालों की संख्या 57 हजार से उपर जा चुकी है।

ये खिलाड़ी भी हो चुके हैं संक्रमित 
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर सोलो एनक्वेनी लिवर और किडनी खराब होने के बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 7 खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे, इनमें फखर जमा, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान और वहाब रियाज शामिल हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios