Asianet News Hindi

Wimbledon 2021: हारकर भी जीते रोजर फेडरर, स्टैंडिंग ओवेशन के साथ ही लोगों ने लगाए उनके नाम के नारे

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर को क्वार्टर फाइनल में ह्यूबर्ट हरकच के खिलाफ चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। वह बुधवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट से बाहर हो गए।
 

Wimbledon 2021 : Roger Federer Shock Exit In Quarter-Final, crowd gave him an Ovation
Author
UK, First Published Jul 8, 2021, 8:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : Wimbledon 2021 में बुधवार को क्वार्टर फाइनल में 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) को पोलैंड के ह्यूबर्ट हरकच (Hubert Hurkacz) से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। पिछले 19 साल में रोजर फेडरर विंबलडन में सीधे सेटों में पहली बार हारे हैं। इससे पहले साल 2002 में वे मारियो एनकिच के हाथों आखिरी बार सीधे सेटों में हारे थे। रोजर ने पहली बार इस टूर्नामेंट में कोई सेट 6-0 से गंवाया और इसके साथ ही उनका विंबलडन 2021 जीतने का सपना टूट गया। 

हारकर भी जीता दिल
ह्यूबर्ट हरकच से हार के बाद जब फेडरर सेंटर कोर्ट से बाहर जा रहे थे, तो सभी फैंस ने दिग्गज स्विस स्टार को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। विंबलडन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने फेडरर के कोर्ट से निकलते हुए एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें भीड़ स्विट्जरलैंड के स्टार को चीयर कर रही थी।

15 साल छोटे प्लेयर से हार का सामना
अगले 4 हफ्तों में रोजर फेडरर 40 साल के हो जाएंगे। वह विंबलडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति थे। लेकिन वह सेमी तक पहुंच पाने में सफल नहीं हुए और अपने से 15 साल छोटे ह्यूबर्ट हरकच से  6-3, 7-6 (7/4), 6-0 से हार गए। यह केवल 8 बार के विंबलडन चैंपियन की 119 मैचों में टूर्नामेंट में 14वीं हार थी। वहीं, दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी 24 साल के हरकच इस विंबलडन से पहले कभी भी ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे। अपनी जीत के बाद उन्होंने कहा कि, "यहां रोजर की भूमिका निभाना बेहद खास है, यह सपने के सच होने जैसा है।"

खेल जगत ने ट्विटर पर फेडरर के विंबलडन से बाहर होने पर अपना रिएक्शन दिया। भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह मैच पर सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वालों में से थे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- Go roger stay roger !! #legend forever  

फेमस क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट कर आश्चर्य जताया- क्या सूरज डूब गया है? कुछ समय से इसकी आशंका जताई जा रही है लेकिन फेडरर ग्रास कोर्ट पर 0-6 से सेट हार गए।

वहीं, कनाडाई टेनिस खिलाड़ी यूजिनी बूचार्ड ने ट्वीट किया कि वह अपना टीवी को बंद कर रही है क्योंकि वह फेडरर को विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में हारते हुए नहीं देख सकती थी।

ये भी पढ़ें- खत्म हुआ सानिया और रोहन बोपन्ना का Wimbledon2021 का सफर, टोक्यो से पहले मिर्जा की हार चिंताजनक

65 साल पुराने कोलकाता के इस घर में रहते हैं दादा, तस्वीरों में देखें 'कोलकाता के प्रिंस' का 48 कमरों का महल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios