Asianet News Hindi

विंबलडन: 100वीं जीत दर्ज करने वाले पहले खिलाड़ी बने फेडरर

फेडरर ने विंबलडन में अपनी 100वीं जीत दर्ज करके नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। फेडरर ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। 

Wimbledon: Federer 100th win in tournament, clash with Nadal in semi
Author
England, First Published Jul 11, 2019, 3:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन. आठ बार के चैंपियन और स्विजरलैंड के टेनिस स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को हराकर विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। फेडरर ने अपने मुकाबले में निशिकोरी को 4-6, 6-1, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। फेडरर ने विंबलडन में अपनी 100वीं जीत दर्ज करके नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। फेडरर ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। फेडरर ने निशिकोरी के खिलाफ 8वीं बार जीत दर्ज की है। अबतक उनका सामना इस जापानी टेनिस खिलाड़ी से 13 बार हो चुका है। 


नडाल से सेमीफाइनल में सामना
फेडरर का अब सेमीफाइनल में अपने चिर प्रतिद्वंदी राफेल नडाल से होगा। नडाल ने अमेरिका के सैम क्वेरी को सीधे सेटों में 7-5, 6-2, 6-2 से हराया था। नडाल ने सातवीं बार अंतिम चार में जगह बनाई है। फेडरर और नडाल 11 साल बाद आमने सामने होंगे। इससे पहले 2008 के विंबलडन के फाइनल में नडाल ने फेडरर को पांच सेटों के मुकाबले में हराकर अपना पहला खिताब जीता था। 

सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने फेडरर
37 साल के फेडरर विंबलडन का क्वार्टर फाइनल खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले अमेरिका के दिग्गज जिमी कोनर्स ने 1991 में यह उपलब्धि हासिल की थी। अब 28 साल बाद ये मौका स्विस टेनिस स्टार फेडरर को मिला है।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios