Asianet News Hindi

4 महीने में भाई-बहन को हुआ ऐसा प्यार, खाईं साथ जीने-मरने की कसमें..पति-पत्नी नहीं बन पाए तो किया सुसाइड

 यह शॉकिंग मामला सूरत शहर का है, जहां की शिवांजलि सोसायटी में रहने वाले युवक और युवती ने पंखे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। दोनों आपस में रिश्ते से भाई-बहन लगते थे। वह एक-दूसरे के साथ शादी करना चाहते थे, लेकिन परिवार इस बात को राजी नहीं थे।

brother love with cousin sister both commited suicide to hung in surat kpr
Author
Surat, First Published Feb 9, 2021, 6:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सूरत (गुजरात). भाई-बहन का रिश्ता सबसे पवित्र और अनमोल रिश्ता होता है। जब बहन शादी के बाद अपने पिया के घर जाती है तो सबसे ज्यादा दुख भाई को ही होता है। अब किससे वह अपनी दिल की बात कहेगा और किससे नोकझोक करेगा। लेकिन गुजरात के सूरत से इस रिश्ते को कलंकित कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां रिश्ते के भाई-बहन को एक-दूसरे से प्यार हो गया। उन्होंने आपस में शादी करके साथ जीने मरने की कसमें खालीं। जब घरवालों ने इस रिश्ते को अनुमति नहीं दी तो उन्होंने हंसते-हंसते मौत को गले लगा लिया।

घरवालों ने किया इंकार तो कर लिया सुसाइड
दरअसल, यह शॉकिंग मामला सूरत शहर का है, जहां की शिवांजलि सोसायटी में रहने वाले युवक और युवती ने पंखे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। दोनों आपस में रिश्ते से भाई-बहन लगते थे। वह एक-दूसरे के साथ शादी करना चाहते थे, लेकिन एक ही परिवार के चलते परिजन इस बात को राजी नहीं थे। बस इसी बात से दुखी होकर उन्होंने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

दोनों एक ही जिद पर अड़े हुए थे
बता दें कि दोनों मृतकों का परिवार मूल रुप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। युवती के घरवाले चार पांच महीने पहली सूरत में काम के चलते शिफ्ट हुए थे। वहीं युवक भी सूरत आकर काम करने लगा था। इसी दौरान दोनों के बीच मुलाकात होने लगीं। वह अक्सर एक दूसरे से मोबाइल पर बात करते थे। जब घरवालों को इस बारे में पता चलो तो उन्होंने दोनों को बहुत समझाया। लेकिन वह शादी करने की जिद पर अड़े हुए थे। 

4 महीने के प्यार में खाईं साथ मरने की कसमें
घरवालों के डांटने के दोनों के बीच काफी कम मुलाकात होने लगी। लेकिन वह फोन पर अक्सर बातें किया करते थे। दोनों के इस प्यार को महज चार या पांच महीना ही हुआ था। लेकिन इतने कम समय में भी वह कसम खा चुके थे कि जिएंगे तो साथ और मरेंगे तो भी साथ, फिर चाहे कुछ हो जाए। बताया जाता है कि युवती नाबालिग थी, जबकि लड़का बालिग था। 

युवक के भाई ने बताई पूरी कहानी
मृतक के भाई ने बताया कि रोज की तरह वह अपने काम पर गया था। जाते समय मैंने भाई को घर पर ही छोड़ा था। कुछ देर बाद उससे मिलने के लिए युवती भी आ गई। जब मैं लौटकर आया तो  दोनों पंखे के एक ही कुंदे से लटके हुए थे। पुलिस ने दोनों के शव बरामद कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios