Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात सरकार में कैबिनेट मंत्री बावलिया करेंगे दोषी कांग्रेस विधायकों की मदद, पूरा मामला जान लीजिए

गुजरात के कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया ने बुधवार को कहा कि वह दंगा फैलाने के आरोप में दोषी करार दिए गए दो कांग्रेस विधायकों समेत 10 लोगों को कानूनी लड़ाई में मदद करेंगे

Cabinet minister Bavaliya will help guilty Congress MLAs in Gujarat government know how kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 25, 2019, 8:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद: गुजरात के कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया ने बुधवार को कहा कि वह दंगा फैलाने के आरोप में दोषी करार दिए गए दो कांग्रेस विधायकों समेत 10 लोगों को कानूनी लड़ाई में मदद करेंगे। वर्ष 2008 में बावलिया को गिरफ्तार किए जाने पर, उनके समर्थन में ये लोग सड़कों पर उतर आए थे।

बावलिया पांच बार के कांग्रेस विधायक हैं और वह पिछले साल भाजपा में शामिल हुए थे और उन्हें जल आपूर्ति एवं पशुपालन मंत्री बनाया गया।

राजकोट की एक अदालत ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक भीखाभाई जोशी और मोहम्मद जावेद पीरजादा सहित 10 लोगों को एक साल कैद की सजा सुनाई थी।

उनपर तत्कालीन कांग्रेस विधायक बावलिया को जमीन कब्जाने के एक मामले में गिरफ्तार करने के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और दंगा भड़काने का आरोप था।

मंत्री ने कहा, ''उन्हें एक साल कैद की सजा अदालत ने सुनाई है, इसलिए हमें इसे स्वीकार करना होगा। लेकिन मैं ऊपरी अदालत में अपील दायर करने में उनकी मदद करूंगा क्योंकि उन्हें ये परेशानी मेरी वजह से उठानी पड़ रही है, और इसलिए ये मेरी जिम्मेदारी है।''

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios