Delhi MCD Election: मतदान के दिन इतनी सुबह से शुरू हो जाएगी दिल्ली मेट्रो की सर्विस, ये रहा शेड्यूल

| Dec 03 2022, 05:39 PM IST

 Delhi MCD Election: मतदान के दिन इतनी सुबह से शुरू हो जाएगी दिल्ली मेट्रो की सर्विस, ये रहा शेड्यूल

सार

दिल्ली में रविवार को नगर निगम चुनाव यानी MCD Election को लेकर वोटिंग होना है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी टर्मिनल्स की लाइन्स की मेट्रो ट्रेन की सुविधा सुबह 4 बजे शुरु कर दी जाएगी। 

राजधानी दिल्ली में रविवार को 4 बजे से मेट्रो सर्विस शुरु कर दी जाएगी। ये जानकारी खुद मेट्रो के एक अधिकारी ने दी है। दरअसल, दिल्ली में रविवार 05 दिसंबर को नगर निगम चुनाव यानी MCD Election को लेकर वोटिंग होना है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी टर्मिनल्स की लाइन्स की मेट्रो ट्रेन की सुविधा सुबह 4 बजे शुरु कर दी जाएगी। सभी ट्रेन सुबह 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल से चलेंगी। सुबह 6 बजे के बाद से सभी मेट्रो ट्रेन फिर से अपने रेगुलर टाइम से चलने लगेगी।

Subscribe to get breaking news alerts

इतने कोच खरीदेगी DMRC 
इसके अलावा DMRC ने भविष्य की योजना को लेकर भी कुछ कदम उठाए हैं। इनमें चौथे फेज के कॉरिडोर को लेकर कोचों की खरीद शुरु कर दी गई है। मेट्रो रेल कॉपरेशन ने चौथे चरण के कॉरिडोर के लिए मजलिस पार्क से मौजपुर, जनकपुरी पश्चिम से आरके आश्रम मार्ग और तुगलकाबाद से दिल्ली एरोसिटी तक 52 ट्रेनों के लिए 312 कोच खरीदने को लेकर एक कॉन्ट्रेक्ट भी साइन किया है।

जानकारी के मुताबिक, 312 कोच में 234 कोच पिंक और मैजेंटा लाइन के लिए खरीदे जा रहे हैं। इसके अलावा 78 कोच तुगलकाबाद से एयरोसिटी तक नई सिल्वर लाइन कॉरिडोर के लिए खरीदे जा रहे हैं। DMRC ने जानकारी देते हुए बताया कि कोच चेन्नई के पास स्थित एल्सटॉम इंडिया में बनाए जाएंगे। चौथे फेज में करीबन 46 मेट्रो स्टेशनों के साथ तीन कॉरिडोर का विस्तार किया जाएगा। ये विस्तार करीबन 65 किलोमीटर के क्षेत्र में किया जाएगा। 2025 तक इस काम के पूरे होने की उम्मीद है। 

MCD स्कूल रहेंगे बंद
MCD चुनाव के मतदान को देखते हुए 5 दिसंबर को सभी एमसीडी स्कूलों को बंद करने के निर्देश  सरकार ने दिए हैं। हालांकि इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन क्लास भी शुरू हो जाएगी।