Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी ने भुज में किया भव्य रोड शो, लोगों ने लगाए- जिंदाबाद के नारे, देखें वीडियो

पीएम मोदी अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन भुज पहुंचे। यहां उन्होंने करीब 3 किमी लंबा रोड शो किया। पीएम ने भुज में 'स्मृतिवन'-2001 भूकंप स्मारक और संग्रहालय का उद्घाटन किया। यह स्मारक उन लोगों की याद में बना है जिनकी मौत 2001 के भूकंप में हुई थी। 

Gujarat news Narendra Modi road show in Bhuj  smriti van memorial pwt
Author
First Published Aug 28, 2022, 11:35 AM IST

अहमदाबाद/ भुज. पीएम मोदी अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन भुज पहुंचे। उन्होंने यहां करीब 3 किमी लंबा रोड शो किया। पीएम के रोड शो में लोगों का हुजूम लगा हुआ था। सड़क किनारे खड़े लोग भारत माता की जय और मोदी जिंदाबाद के नारे लगाते रहे। पीएम मोदी भी लोगों को अभिवादंन स्वीकार करने के लिए गाड़ी से नीचे उतर गए। बता दें कि पीएम शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे हैं। 

नृत्य से हुआ स्वागत
पीएम मोदी के रोड शो के दौरान कलाकारों ने पारंपरिक लोक नृत्य के साथ जगह-जगह पर पीएम का स्वागत किया। पीएम ने भुज में 'स्मृतिवन'-2001 भूकंप स्मारक और संग्रहालय का उद्घाटन किया। यह स्मारक उन लोगों की याद में बनाया गया है जिनकी मौत गुजरात में 2001 में आए भीषण भूकंप के कारण हो गई थी। यह स्मारक 13,000 लोगों की जान लेने वाले 2001 के भूकंप के बाद इस त्रासदी से उबरने के लोगों के जज्बे को दर्शाता है।  पीएम प्रदेशवासियों को करीब 4400 करोड़ की सौगात राज्य की जनता को देंगे। 

गुजरात दौर के पहले दिन किया अटल ब्रिज का शुभारंभ
पीएम मोदी ने अपने गुजरात दौरे के पहले दिन साबरमती के रिवर फ्रंट पर बने अटल ब्रिज का शुभारंभ किया है। साबरमती रिवरफ्रंट पर एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बने अटल फुट-ओवर ब्रिज (FOB) बना है।  300 मीटर का यह ब्रिज साबरमती रिवरफ्रंट के ईस्ट और वेस्ट को जोड़ता है।

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बना है ब्रिज
साबरमती नदी पर बने इस ब्रिज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से रखा गया है। यह ब्रिज केवल पैदल और साइकिल सवार लोगों के लिए है। इस पुल के निर्माण में 2,600 मीट्रिक टन स्टील पाइप का उपयोग किया गया है।

यहां देखें पीएम मोदी के रोड शो का वीडियो

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी ने भुज में किया स्मृति वन का उद्घाटन, जानें किन 13 हजार लोगों याद में बना है स्मारक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios