Asianet News HindiAsianet News Hindi

केम छो ट्रंप: 500 से अधिक कैमरे करेंगे पूरे रास्ते की निगरानी, हर जगह तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अहमदाबाद यात्रा को लेकर पुलिस ने तैयरियां शुरू कर दी हैं। 24 फरवरी को होने वाले इस कार्यक्रम के लिए मोटर्रा क्रिकेट स्टेडियम में अलग से एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा।

kem chho Trump: More than 500 cameras will monitor the entire route, policemen will be deployed everywhere KPB
Author
Ahmedabad, First Published Feb 13, 2020, 8:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अहमदाबाद यात्रा को लेकर पुलिस ने तैयरियां शुरू कर दी हैं। 24 फरवरी को होने वाले इस कार्यक्रम के लिए मोटर्रा क्रिकेट स्टेडियम में अलग से एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा। जिस रास्ते से दोनों नेता गुजरेंगे उस रास्ते में हर जगह पुलिसकर्मी तैनात होंगे। 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरे पूरे कार्यक्रम की निगरानी करेंगे। 

पूरे रास्ते में लगे कैमरों की हुई मरम्मत 
अहमदाबाद स्मार्ट सिटी के तहत निगम द्वारा 500 से अधिक कैमरे और एचडी विजन कैमरा जीसीए स्टेडियम में लगाए गए हैं। एयरपोर्ट से गांधी आश्रम, गांधी आश्रम से लेकर साबरमती के रास्ते चिम्नाभाई ब्रिज तक, स्टेडियम के अलावा भट कोटेश्वर, इंदिराब्रिज और एयरपोर्ट के सभी कैमरों का निरीक्षण किया गया है। जो भी कैमरे काम नहीं कर रहे हैं या तकनीकी खामियां हैं उन्हें दूर किया जा रहा है।

एक ही स्थान पर होगी सभी कैमरों की निगरानी 
500 से अधिक कैमरों को स्थापित करने के बाद, तीन अलग-अलग स्थानों या एक स्थान पर सभी कैमरों की निगरानी की व्यवस्था की जाएगी। रूट पर लगाए गए निगम के कैमरों की निगरानी स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम और पुलिस कंट्रोल रूम से की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान पूरे स्टेडियम में लगे कैमरों के जरिए हर कोने में नजर रखी जाएगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios