Asianet News Hindi

कोरोना से जंग लड़ रहे मंत्री ने अस्पताल में लगाया पोंछा, लोग बोले-दिल जीत लिया हर नेता ऐसा हो

अस्पताल में सफाई करते दिख रहे यह शख्स 71 साल के आर लालजिर्लियाना हैं जो कि मिजोरम सरकार में उर्जा मंत्री हैं। कुछ दिन पहले वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद वह जोराम मेडिकल कॉलेज भर्ती हो गए। उनकी पत्‍नी और बेटा भी कोरोना की चपेट में आने के बाद इसी अस्‍पताल में भर्ती हैं।

mizoram minister r lalzirliana admitted for covid treatment cleaning floor in a hospital kpr
Author
Mizoram, First Published May 16, 2021, 1:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मिजोरम. कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरा देश जंग लड़ रहा है। जहां कई राज्यों की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा चुकी हैं। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के इंतजाम और कार्यप्रणाली को लेकर लोगों में जबरदस्‍त गुस्‍सा हैं। रोजाना हर तरफ से दिल को झकझोरने वाली खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीच एक  तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसमें एक कोरोना पॉजिटिव मंत्री अस्पताल में भर्ती होने के दौरान फर्श पर पोछा लगाते हुए नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह से लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

मंत्री का पूरा परिवार है कोरोना पॉजिटिव
दरअसल, अस्पताल में सफाई करते दिख रहे यह शख्स 71 साल के आर लालजिर्लियाना हैं जो कि मिजोरम सरकार में उर्जा मंत्री हैं। कुछ दिन पहले वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद वह जोराम मेडिकल कॉलेज भर्ती हो गए। उनकी पत्‍नी और बेटा भी कोरोना की चपेट में आने के बाद इसी अस्‍पताल में भर्ती हैं। इसी दौरान कोरोना वार्ड की जमीन साफ को वाइपर से साफ करते हुए तस्वीर वायरल हो गई।

'डॉक्टर और नर्सों को शर्मिंदा करना मेरा मकसद नहीं'
मंत्री से जब लोगों ने पूछा कि आप ऐसा क्यों कर रहें तो उन्होंने कहा कि मेरा कमरा गंदा था, मैंने सफाई करने वाले  स्वीपर को आवाज लगाई, लेकिन जब कोई नहीं आया तो मैंने खुद ही सफाई करना बेहतर समझा। फोटो वायरल होने के बाद उन्होंने कहा फर्श पर पोछा मारने का मेरा मकसद नर्सों या डॉक्टरों को शर्मिंदा करना नहीं था। बल्कि इसको इस तरह से लेना चाहिए कि हर युवक अपने स्तर से शासन की मदद करे। इस फोटो में मंत्री जींस और टीशर्ट और मुंह पर मास्‍क लगाए नजर आ रहे हैं।

पत्नी के तीन बाद मंत्री जी हो गए थे संक्रमित
बता दें 11 मई को उनकी पत्‍नी ने कोरोना टेस्‍ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके पहले 8 मई को मंत्री और उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। मंत्री का ऑक्‍सीज लेवल कम होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था। अब उनकी तबियत में सुधार है। वहीं पत्‍नी और बेटा की हालत भी पहले से बेहतर है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios