Asianet News Hindi

मां ने 9 महीने बेटे को पेट में रखा 8 माह बाद उसे मार डाला, इतनी मजबूर हुई कि खुद भी मर गई

दिल को झकझोर देने वाली यह घटना हालोल थाने इलाके के उभरवाड गांव की है। जहां रेशमा नाम की महिला ने यह खौफनाक कदम उठाया। घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के पिता ने ससुरालवालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कराकर  गिरफ्तारी की मांग की।

mother commits suicide after killing her 8 month old son in gujrat kpr
Author
Gujrat, First Published Mar 16, 2021, 5:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हालोल (गुजरात). अक्सर देखा गया है कि घरेलू कलह-कलेश से कई बार बसे-बसाए घर टूट जाते हैं। लेकिन गुजारत के हालोल से एक ऐसी दुखद खबर सामने आई है, जिसने हर किसी को हैरत में डाल दिया। यहां एक महिला ने आपसी मनमुटाव से तंग आकर पहले तो अपने आठ महीने के बेटे की हत्या की फिर खुद ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। पढ़िए आखिर महिला को ऐसा क्यों करना पड़ा...

मरने के अलावा उसे और कुछ नहीं दिखा
दिल को झकझोर देने वाली यह घटना हालोल थाने इलाके के उभरवाड गांव की है। जहां रेशमा नाम की महिला ने यह खौफनाक कदम उठाया। घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के पिता ने ससुरालवालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कराकर  गिरफ्तारी की मांग की। रेशमा ससुरालवालों के जुल्म से परेशान हो चुकी थी। उसे इतना प्रताड़ित किया गया कि आखिरकार उसे मरने के अलावा और कुछ नहीं दिखा।

इस बात पर बहू को रोज मारते थे ताने
मृतका के पिता छत्रसिंह राठवा ने बताया कि उनकी बेटी रेशमा की शादी तीन साल पहले कमलेशन के साथ हुई थी। शादी से पहले रेशमा अपने पिता के साथ दुकान पर बैठती थी। इसलिए उसे घरेलू काम ज्यादा नहीं आते थे। बस इसी बात पर ससुरालवाले उसे ताना मारा करते। आए दिन उसे दूसरों के सामने नीचा दिखाते। जबकि पिता ने विवाह से पहले ही ससुरालवालों को बता दिया था कि रेशमा घर का कामकाज नहीं जानती है। आपको सिखना होगा, लेकिन इसके बाद भी वह उसे परेशान करने। 

इस वजह से पुलिस शक ससुरालवालों पर
बता दें कि मृतका का पति एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। जब कमलेश नौकरी पर चला गया तो सोमवार शाम रेशमा ने पहले बेटे का गला दबाकर उसकी हत्या की। इसके बाद खुद ने भी पंखे से फांसी से लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि पुलिस जांच में सामने आया है कि जब रेशमा का शव नीचे उतारा गया तो ससुरालवालों ने इसकी जानकारी मृतका के पिता को नहीं दी। पुलिस ने फोनकर बेटी की मौत की खबर दी थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios