Asianet News HindiAsianet News Hindi

इतना महंगा कटा चालान कि उड़ गए होश, इतने में तो 4 लग्जरी कारें खरीदी जा सकती थीं

देश में 1 सितंबर, 2019 से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया था। इसके तहत अहमदाबाद में सबसे बड़ा चालान काटा गया। रईसजादा बगैर नंबर प्लेट और कागजात के कार दौड़ा रहा था।

The biggest fine ever in india under the new Motor Vehicle Act in Ahmedabad kpa
Author
Ahmedabad, First Published Jan 9, 2020, 1:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गांधीनगर, गुजरात. देश में 'नया मोटर व्हीकल एक्ट' लागू होने के सबसे बड़ा चालान काटे जाने का मामला सामने आया है। यहां बगैर नंबर प्लेट और कागजात के गाड़ी चलाने पर ट्रैफिक पुलिस ने 27.68 लाख रुपए का चालान काटा है। इस राशि में बलेनो जैसी 4 लग्जरी गाड़ियां खरीदी जा सकती हैं। उल्लेखनीय है कि देश में 1 सितंबर, 2019 से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया है। हालांकि कई राज्यों में यह अभी भी लागू नहीं हुआ है।

 

आरटीओ अहमदाबाद के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस ने पोर्श्च कार(Porsche) का 27.68 लाख रुपये का चालान काटा है। यह कार्रवाई अहमदाबाद ट्रैफिक वेस्ट पुलिस ने एक रूटीन चेकअप के दौरान की। कार चला रहे शख्स के पास गाड़ी के पर्याप्त कागजात नहीं थे। वहीं गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर भी नहीं था। अहमदाबाद पुलिस ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। पुलिस के मुताबिक पोर्श्च 911 को पीएसआई एमबी विरजा ने पकड़ा था। गाड़ी को जब्त करके 9 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। वहीं रोड टैक्स और पैनल्टी सहित 27.68 लाख रुपये भरने का नोटिस थमाया गया। इस गाड़ी की कीमत करीब 1.82 करोड़ रुपए है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios