Asianet News Hindi

CM बनते ही एक्शन में पुष्कर धामी, पहली कैबिनेट में लिए कई अहम फैसले..युवाओं को दिया सबसे बड़ा तोहफा

सीएम धामी ने  मुख्यमंत्री पद संभाने के कुछ देर बाद रविवार देर रात मंत्रिमंडल की पहली बैठक बुलाई। इस कैबिनेट में 6 संकल्प  और 7 प्रस्ताव आए, जिसमें सीएम धामी ने मुहर लगाते हुए सभी को तत्काल शुरू करने के आदेश दिए।
 

Uttarakhand CM pushkar dhami first cabinet many important decisions KPR
Author
Uttarakhand, First Published Jul 5, 2021, 8:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून. उत्तराखंड की कमान अब नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के हाथों में है। वह राज्य के अब तक सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं। सीएम की शपथ लेते ही धामी ने अपनी पहली कैबिनेट बुलाई और जिसमें प्रदेश के हित में कई अहम फैसले लिए। सबसे बड़ा फैसला उन्होंने युवाओं को लेकर किया। उन्होंने बेरोजगारों को तोहफा देते हुए राज्य के कई विभागों में खाली पड़े 22 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया।

पहली कैबिनेट में 6 संकल्प और 7 प्रस्ताव आए
दरअसल, सीएम धामी ने  मुख्यमंत्री पद संभाने के कुछ देर बाद रविवार देर रात मंत्रिमंडल की पहली बैठक बुलाई। इस कैबिनेट में 6 संकल्प  और 7 प्रस्ताव आए, जिसमें सीएम धामी ने मुहर लगाते हुए सभी को तत्काल शुरू करने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने लिए ये अहम फैसले
1.सीएम ने पहला फैसला 22 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने और इसके अलावा बैकलॉग पदों को भी भरने का ऐलान किया।
2. दूसरा बड़ा फैसला राज्य में अतिथि शिक्षकों को लेकर किया। उनका वेतन 15, 000 से बढ़ाकर 25 हजार करने का फैसला किया।
3. तीसरा फैसला सीएम ने राज्य के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेजों में सालों से काम कर रहे कर्मचारियों को लेकर किया। पहले इनको बाहर कर दिया गया था। लेकिन अब उनको बहाल किया जाएगा।
4. चौथा फैसला लंबे समय से हड़ताल कर रहे मनरेगा कर्मियों को लेकर किया। जिसके तहत अब उनको हड़ताल की अवधि का वेतन दिया जाएगा। साथ इसके लिए एक कमेटी का गठन भी किया जाएगा।
5. पांचवा निर्णय पुलिस के ग्रेड पे और नियमावली का परीक्षण के लिए किया गया। इन मामले को देखने के लिए एक 3 सदस्य कमेटी बनाई गई है।
6.अब हर जिले में जिला रोजगार कार्यालय को उस जनपद की आउटसोर्सिंग एजेंसी बनाने का ऐलान किया गया। जिससे अब जनपद के युवाओं को उन्हीं के जनपद में रोजगार मिल सकेगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios