Asianet News Hindi

Puducherry Election: 30 मार्च को मोदी करेंगे रैली, नारायणसामी ने इलेक्शन नहीं लड़ने की बताई वजह

पांच राज्यों के साथ केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में होने जा रहे विधानसभा में अब तक कुछ खास शोरगुल देखने को नहीं मिला। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में यहां भी चुनावी गर्मी बढ़ेगी। 30 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रैली करने आ रहे हैं। बता दें कि पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होगा। रिजल्ट बाकी राज्यों के साथ 2 मई को आएगा।

Puducherry assembly election, Modi rally on March 30 kpa
Author
Puducherry, First Published Mar 22, 2021, 11:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुडुचेरी. पांच राज्यों-पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी(केंद्र शासित प्रदेश) में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में सबसे शांत प्रचार-प्रसार पुडुचेरी में देखा जा रहा है। लेकिन अगले कुछ दिन यहां के लिए भी चुनावी गर्माहट लिए होंगे। 30 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रैली करने आ रहे हैं। बता दें कि पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होगा। रिजल्ट बाकी राज्यों के साथ 2 मई को आएगा। यहां बहुमत के लिए 16 सीटों की जरूरत है।

यह भी जानें
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के प्रत्याशियों का प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को पुडुचेरी-मुदालियरपेट मार्ग पर स्थित एएफटी मिल के मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। चुनावी माहौल में मोदी दूसरी बार पुडुचेरी आ रहे हैं। इससे पहले 25 फरवरी को उन्होंने यहां रैली करके कई केंद्रीय योजनाओं के कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया था।

बता दें कि एनडीए के सबसे बड़े घटक एआइएनआरसी ने 30 में से 16 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। भाजपा 9 और अन्नाद्रमुक पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है। आल इंडिया एन.रंगास्वामी कांग्रेस (एआइएनआरसी) पार्टी के अध्यक्ष एन.रंगास्वामी, पीडब्ल्यूडी मंत्री एम नवाशिवायम् और भाजपा की स्थानीय इकाई के वी. स्वामीनाथन भी चुनाव लड़ रहे हैं। एआइएनआरसी ने दो महिलाओं को मैदान में उतारा है। 

वी नारायणसामी ने बताई चुनाव नहीं लड़ने की वजह
पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने अपने चुनाव नहीं लड़ने के फैसले का खुलासा किया है। कांग्रेस के सीनियर लीडर नारायणसामी ने कहा कि पुडुचेरी में पार्टी के चुनाव संबंधी कामों और अन्य कार्यक्रमों को कॉर्डिनेट करने की जरूरत है। इसी जिम्मेदारी को देखते हुए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया। इस चुनाव में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवी सुब्रमणियन कराइकाल उत्तरी से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में वे और सांसद वी. वैतिलिंगम चुनाव संबंधी कामों का समन्वय कर रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios