Asianet News HindiAsianet News Hindi

Punjab Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी ने जारी की कैंडिडेट की पहली लिस्ट, देखिए किसे कहां से मिला मौका

पंजाब में अगले साल 2022 यानि दो महीने बाद विधानसभा चुनाव (punjab assembly elections 2O22) होने वाले हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 

aam aadmi party announces first list of candidate for punjab assembly elections 2O22
Author
Amritsar, First Published Nov 12, 2021, 3:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. पंजाब में अगले साल 2022 यानि दो महीने बाद विधानसभा चुनाव (punjab assembly elections 2O22) होने वाले हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी ( aam aadmi party) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी की तरफ से जारी पहली सूची में 10 उम्मीदवारों का नाम है। 

आप की लिस्ट में कोई नया चेहरा नहीं
आप की जारी इस पहली लिस्ट में जिन 10 विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा है, उसमें कोई नया चेहरा नहीं है। सभी उम्मीदवार सिटिंग सीट से विधायक हैं। कोटकपूरा सीट से कुलतार सिंह सांधवां को उतारा है तो बरनाला से गुरमीत सिंह चुनाव लड़ेंगे। पार्टी की तरफ से शुक्रवार गढ़शंकर सीट से जय किशन रूडी, जगरांव से सरवजीत कौर मनुके, निहाल सिंह वाला से मंजीत बिलासपुर, कोटकपूरा से कुलतार सिंह सांधवां, तलवंडी साबो से बलजिंदर कौर, बुढलाडा से प्रिंसिपल बुधराम, दिरबा से हरपाल सिंह चीमा, सुनाम से अमन अरोरा और मेहल कलां से कुलवंत पंडोरी का नाम शामिल हैं।

aam aadmi party announces first list of candidate for punjab assembly elections 2O22


एक-एक करके आप छोड़ रहे विधायक
बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के कई नेता ऐसे हैं जो पार्टी और सीएम केजरीवाली से नाराज चल रहे हैं। आप को पिछले दो दिन में दो झटके लग चुके हैं। मंगलवार को आधी रात जहां बठिंडा ग्रामीण से आम आदमी पार्टी की विधायक रुपिंदर कौर ने पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। तो वहीं एक और विधायक जगतार सिंह ने ऐलान कर चुके हैं कि वह भी पार्टी छोंगे और कांग्रेस में शामिल होंगे। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐसे कई विधायक हैं जो पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं।

पिछले चुनाव में  मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी थी आप
आम आदमी पार्टी पंजाब में सरकार बनाने का सपना देख रही है। हाालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव में आप ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 20 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि राज्य में कई बार सरकार बना चुकी शिरोमणि अकाली दल के खाते में 15 सीटें ही जीत सकी थी। वहीं पंजाब की 117 सीटों में से कांग्रेस ने 77 सीटों पर कब्जा जमाते हुए सरकार बनाई थी। इस तरह आम आदमी पार्टी पहली बार दिल्ली से बाहर किसी राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बनी थी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios