Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब में हुई मॉब लिंचिंगः मामूली सी बात पर निहंगों ने युवक के कर दिए दो टुकड़े, घटना सीसीटीवी में हुई कैद

पंजाब में एक बार फिर निहंगों का आंतक देखने को मिला। बुधवार की रात तंबाकू खाने की मामूली बात में विवाद होने के बाद पीड़ित युवक के ऊपर तीन लोगों ने मिलकर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसके कारण युवक की मौके पर ही की मौत हो गई। पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है।

amritsar crime news two nihang killed man  who chewing tobacco in street  near golden temple asc
Author
First Published Sep 8, 2022, 8:56 PM IST

अमृतसर (पंजाब). पंजाब के अमृतसर जिलें से एक दुखद खबर निकलकर आ रही है। यहां फिर एक बार मॉब लिंचिंग की वारदात हुई है। दरअसल बुधवार 7 सितंबर की रात एक युवक की हत्या कर दी गई है। इस वारदात में तीन लोगों के शामिल होने की जानकारी पुलिस को मिली है। इन आरोपियों में दो निहंग थे। पुलिस ने बताया कि युवक की हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि वह तंबाकू का सेवन कर रहा था। और मना करने पर भी नहीं सुन रहा था। मृतक की पहचान हरमनजीत सिंह के रूप मे हुई है, वह अमृतसर का ही रहने वाला था। मामले में जांच करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। वहीं वारदात में शामिल दोनों निहंगों की गिरफ्तरी के लिए पूरे जिले में तलाश की जा रही है।

तबांकू खाने  से रोकने पर हुआ विवाद
घटना जिले के गोल्डन टेंपल के पास स्थित कइयां बाजारा की है। जहां तरनतार रोड का रहने वाला मृतक हरमनजीत सिंह अपने घर से गुरुद्वारे की तरफ जा रहा था। वह नशे की हालत में था साथ में ही किसी होटल के सामने खड़े होकर हाथ में लिया कोई नशीला पदार्थ था जिसे वह खाने की कोशिश कर रहा था। टेंपल की तरफ से दो निहंग सिख वहां से निकले और पीड़ित को ऐसा करने से रोका,जिसके कारण उनके बीच विवाद शुरू हो गया। मामला बातचीत से हाथापाई  पर उतर आया। और तीनों लोग वहीं लड़ने लगे।

पगड़ी खुलते ही युवक का किया खात्मा
तीनों में हाथापाई में एक निहंग सिख की पगड़ी पीड़ित के हाथ का धक्का लगने से खुल गई। इसके बाद गुस्साए दोनो निहंगों ने एक अन्य साथी के सहयोग से युवक पर तलवारों से हमला कर दिया। जिसके कारण हरमनजीत गंभीर रूप से घायल हो गया। और अधिक खून बह जाने के कारण वह मौके पर ही मर गया। इस वारदात में दोनो निहंग आरोपियों की पहचान चरणजीत सिंह व तरुणदीप सिंह है। वहीं साथी युवक रमनदीप सिंह को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। यह पूरी घटना वहां के एक सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसे सबूत के तौर पर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

 

 

मामले की जांच कर  रहे पुलिस कमिश्नर ने बताया कि युवक की महज हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि वह नशे की हालत में था और वह तंबाकू खा रहा था। उन्होंने बताया कि एक आरोपी को  अरेस्ट कर लिया गया है, जल्द ही बाकी आरोपियों को भी पकड़ लिया जाएगा।

पंजाब में यह पहला मामला नहीं
आपको बता दे कि प्रदेश में मॉब लिंचिंग का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले पिछले साल दिसंबर के समय कपूरथला और स्वर्ण मंदिर में पहले भी बेअदबी करने का इल्जाम लगाते हुए निहंगो द्वारा दो लोगो को बेरहमी से  मौत के घाट उतार दिया गया था। इस घटना के बाद पंजाब सहित पूर देश  में विरोध प्रदर्शन हुए थे। वहीं पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए कई लोगों को अरेस्ट किया था। लेकिन बुधवार की रात फिर ऐसी घटना देखने को मिली है।

यह भी पढ़े- लंपी वायरस का असर... राजस्थान में हजारों लीटर दूध नाली में बहा दिया, मात्रा बढ़ाने के लिए की कर दी ये हरकत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios