Asianet News Hindi

एक बार फिर सोनू सूद ने दिखाई दरियादिली, गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बांटे दर्जनों स्मार्टफोन

लॉकडाउन में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए कई लोगों की मदद की। जहां उन्होंने किसी को घर पहुंचाया, तो किसी का का इलाज करवाया। अब एक बार फिर इस एक्टर ने 40 से ज्यादा गरीब बच्चों को ऑनलाइन क्लासेस के लिए स्मार्टफोन बांटे।

bollywood actor sonu sood distributed smartphones for online education for Poor children kpr
Author
Chandigarh, First Published Sep 14, 2020, 6:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. लॉकडाउन में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए कई लोगों की मदद की। जहां उन्होंने किसी को घर पहुंचाया, तो किसी का का इलाज करवाया। लेकिन उनका मदद का सिलसिला यहीं नहीं रुका। अब एक बार फिर वह मसीहा बनकर सामने आए और 40 से ज्यादा गरीब बच्चों को ऑनलाइन क्लासेस के लिए स्मार्टफोन बांटे।

सोनू सूद 40 स्मार्टफोन बच्चों को बांटे
दरअसल, सोनू सूद और उनके बचपन के दोस्त करण गिल्होत्रा ने मिलकर चंडीगढ़ धनास के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 9वीं से 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए 40 स्मार्टफोन पहुंचाए। स्कूल की प्रिंसिपल सीमा रानी ने कहा सोनू सूद ने जिस तरह से गरीब बच्चों की मदद की है उससे वह आराम से अपनी ऑनलाइन क्लासेस ले पाएंगे।

बच्चों को वीडियो कॉल कर सोनू सूद ने दी बधाई
बता दें कि जब इन बच्चों के हाथ में स्मार्टफोन पहुंचा तो उनके चेहरे खुशी से खिल उठे और नाचने लगे। वीडियो कॉल के जरिए सोनू सूद को बच्चों को बधाई दी मन लगाकर पढ़ाई करने को कहा। इस दौरान किसी ने कविवात सुनाई तो किसी ने  गाना गाकर सुनाया। एक्टर ने छात्रों से कहा कि आप आगे चलकर एक अच्छे इंसान बनें और माता-पिता का नाम रोशन करें।

सोनू सूद तक ऐसे पहुंचा बच्चों का दर्द
करीब एक सप्ताह पहले चंडीगढ़ के इस स्कूल से ऐसी बात सामने आई थी कि स्कूल के करीब 200 स्टूडेंट्स ऐसे हैं जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है। जिसकी बदौलत उनको ऑनलाइन पढ़ाने में दिक्कत हो रही है। क्योंकि उनके परिवार की आर्थिक हालत इतनी अच्छी नहीं कि वह अपने बच्चों को इतना महंगा मोबाइल दिला सकें। जब स्कूल के प्रिंसिपल ने लोगों से फोन करने और बच्चों की मदद करने को कहा तो एक या दो फोन ही लोगों ने दान किए। लेकिन जब यह बात सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद को पता चली तो उन्होंने प्रिंसिपल से कहा कि आपके स्टूडेंट के पास सोमवार तक स्मार्टफोन पहुंच जाएंगे। जहां उनके दोस्त किरण गिल्होत्रा ये मोबाइल फोन लेकर स्कूल में बांटने पहुंचे थे। बता दें कि सोनू सूद कई राज्यों में गरीब बच्चों को इस तरह की मदद कर चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios