Asianet News HindiAsianet News Hindi

उत्तराखंड में एजुकेशन को लेकर CM बने गेम चेंजर, PMO ने भी की तारीफ

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की एक पहल से एजुकेशन की स्थिति बदले वाली है। केंद्र सरकार उत्तराखंड के सभी 95 ब्लॉकों में सेंट्रल स्कूल खोलने जा रही है। मुख्यमंत्री ने इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार कराया है। इस पर PMO और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने रुचि दिखाई है।

Central schools will open in every block of Uttarakhand
Author
Dehradun, First Published Aug 23, 2019, 7:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून. उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की एक पहल इस प्रदेश के बच्चों की एजुकेशन में काफी मददगार साबित होने जा रही है। केंद्र सरकार उत्तराखंड के सभी 95 ब्लॉकों में सेंट्रल स्कूल खोलने जा रही है। इस पहल को गेमचेंजर माना जा सकता है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अलावा केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने भी सीएम की इस पहले को सराहनीय माना है। हर ब्लॉक में सेंट्रल स्कूल खुलने से उत्तराखंड के लिए मोदी सरकार की यह एक बड़ी सौगात होगी।

मुख्यमंत्री  रावत ने गुरुवार को इस संबंध में एक प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेज दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सेंट्रल स्कूलों के लिए जमीन और अन्य जरूरी चीजें तत्परता से मुहैया कराएगा। सेंट्रल स्कूल खुलने से उत्तराखंड की शिक्षा गुणवत्ता में बेहतर बदलाव आएगा। खासकर दूर-दराज के इलाकों में सेंट्रल स्कूल खुलने के बाद बच्चों को अपनी पढ़ाई जारी रखने में मदद मिलेगी। सीएम ने भरोसा दिया कि सेंट्रल स्कूलों के लिए प्रति स्कूल 250 स्टूडेंट्स लाने की जिम्मेदारी उनकी होगी। मुख्यमंत्री की सचिव राधिका झा ने इस प्रस्ताव की पुष्टि करते हुए इसे अच्छी पहल बताया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios