Asianet News Hindi

पंजाब में 800 स्कूल बंद, फिर भी शिक्षा में नंबर-1, सिसोदिया बोले-सब PM मोदी और कैप्टन की दोस्ती का नतीजा

सिसोदिया ने कहा कि जनता सरकारी स्कूलों की बदहाली से परेशान है। लेकिन मोदी जी कैप्टन साहब को आशीर्वाद दे रहे हैं। पंजाब के सरकारी स्कूल सबसे शानदार हैं और दिल्ली के सरकारी स्कूल बेकार हैं। जबकि पंजाब में हजारों सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए या फिर प्राइबेट सेक्टर के हवाले कर दिए गए हैं। 

delhi deputy cm says punjab schools ranked number 1 by centre shows friendship between pm modi cm amarinder KPR
Author
Ludhiana, First Published Jun 12, 2021, 2:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लुधियाना (पंजाब). सेंट्रल एजुकेशन मिनिस्ट्री ने हाल ही में परफॉर्मेंस ग्रेडिंग के तहत स्कूल एजुकेशन रैंकिंग रिपोर्ट जारी की है। जिसमें चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु और केरल राज्य पर रखे गए हैं। अब इस मामले को लेकर  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

800 सरकारी स्कूल बंद, फिर भी पंजाब नंबर-1
डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि मोदी जी ने पंजाब में कैप्टन साहब के 5 साल में सरकारी स्कूलों पर हुए काम को देश में नंबर-1 बताया है। यानि पंजाब के सरकारी स्कूल सबसे शानदार हैं और दिल्ली के सरकारी स्कूल बेकार हैं। जबकि पंजाब में हजारों सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए या फिर प्राइबेट सेक्टर के हवाले कर दिए गए हैं। वहीं कैप्टन साहब ने राज्य के करीब 800 सरकारी स्कूल बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह सब  पीएम मोदी और सीएम अमरिंदर सिंह के बीच दोस्ती चल रही है, जिसके हिसाब से यह रिपोर्ट जारी की गई है।

'चुनाव से पहले कैप्टन को आशीर्वाद दे रहे पीएम'
सिसोदिया ने आगे कहा कि जनता सरकारी स्कूलों की बदहाली से परेशान है। लेकिन मोदी जी कैप्टन साहब को आशीर्वाद दे रहे हैं। पिछली बार भी पंजाब विधानसभा चुनाव के ठीक पहले मोदी जी और कैप्टन जी बातचीत हुई थी। अब फिर चुनावों से पहले वह उनको पर्दे के पीछे रहकर अपना आर्शीवाद दे रहे हैं।

इस आधार पर होती है स्कूल एजुकेशन रैंकिंग
बता दे कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी रिपोर्ट में परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स ( PGI) के लेटेस्ट एडिशन में चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु और केरल राज्य टॉप पर बताया गया है। PGI एकीकृत जिला सूचना प्रणाली प्लस, राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण, मध्याह्न भोजन, सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन प्रणाली और शगुन पोर्टल से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर स्कूली शिक्षा में प्रदर्शन का मूल्यांकन करता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios