Asianet News Hindi

कैसा चमत्कार..डॉक्टरों ने कोरोना पीड़ित 2 वर्ष के बच्चे का मनाया बर्थडे, अगले दिन रिपोर्ट आई निगेटिव

देश में रोज कोरोना के मरीजों की संख्य बढ़ रही है। वहीं रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबर भी सामने आ रही है। वहीं इसी बीच पंजाब से एक अच्छी तस्वीर सामने आई है। 

doctors celebrate birthday of 2 year old corona victim in punjab kpr
Author
Jalandhar, First Published Apr 6, 2020, 7:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नवांशहर (पंजाब). देश में रोज कोरोना के मरीजों की संख्य बढ़ रही है। वहीं रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबर भी सामने आ रही है। वहीं इसी बीच पंजाब से एक अच्छी तस्वीर सामने आई है। 

दादा की मौत के बाद पोता भी हो गया था कोरोना का मरीज
दरअसल, कोरोना से पंजब में पहली मौत 70 साल के रागी बलदेव सिंह की हुई थी। जिसके बाद से उनके पूरे परिवार को अस्पताल में 14 दिनों के लिए भर्ती कर दिया था। रविवार को नवांशहर के 19 लोगो में से 8 की रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसमें उनका एक 2 साल का पोता भी शामिल था। इससे पहले बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटव थी।

डॉक्टरों ने बच्चे का अस्पताल में बर्थडे मनाया
बता दें कि शनिवार को इस बच्चे का दूसरा जन्मदिन था। जैसे ही नर्सों और डॉक्टरों को इस बारे में पता चला तो अस्पताल में मासूम का बर्थडे मनाया केक नहीं मिला तो चॉकलेट, टॉफियों समेत बेबी सूट दिया। गिफ्ट देखकर बच्चा खुश हो गया। वहीं दूसरे दिन रविवार को बच्चे की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई।

ऐसे हुए थी पंजााब के पहले व्यक्ति की मौत
18 मार्च को ही पंजाब के बदलदेव सिंह की कोरोना से मौत हुई थी। जानकारी के मुताबिक, यह बुजुर्ग  कुछ दिन पहले इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था। बलदेव नवांशहर के पठलावा गांव के रहने वाले थे। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया था कि बलदेव सिंह की 11 मार्च को कोरोना वायरस की जांच की गई थी। लेकिन उस दौरान वह कोरोना संक्रमित नहीं मिला था। फिर उसके परिजन उसे 18 मार्च को अस्पताल लेकर आए थे। जहा उसकी भर्ती करने के कुछ देर बाद मौत हो गई। लेकिन, जब बाद में जब उसकी जांच की गई तो वह संक्रमित पाया गया था।

कोरोना से प्रदेश में 8 लोगों की हो चुकी है मौत
राज्य में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 75 तक पहुंच गया। इनमें 9 लोग ठीक भी हो गए हैं। राज्य में अब तक 8 लोगों की संक्रमण के कारण मौत भी हो चुकी है। संक्रमण के खौफ से निपटने के लिए प्रदेश मं 15 दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios