Asianet News HindiAsianet News Hindi

डॉक्टर ने ट्वीट करके पंजाब के मुख्यमंत्री से कहा, COVID-19 की जांच कराने के लिए कर रही हूं संघर्ष

एक अस्पताल की 26 वर्षीय रेजिडेंट डॉक्टर ने रविवार को दावा किया कि वह कोविड-19 संबंधी जांच कराने के लिए पिछले तीन दिन से संघर्ष कर रही है लेकिन उसकी जांच करने से यह कह कर इनकार कर दिया गया कि उसमें रोग के कोई लक्षण नहीं दिख रहे

Dr tweets Punjab CM Amrinder singh says I am struggling to get checked for COVID 19 kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 30, 2020, 10:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमृतसर: एक अस्पताल की 26 वर्षीय रेजिडेंट डॉक्टर ने रविवार को दावा किया कि वह कोविड-19 संबंधी जांच कराने के लिए पिछले तीन दिन से संघर्ष कर रही है लेकिन उसकी जांच करने से यह कह कर इनकार कर दिया गया कि उसमें रोग के कोई लक्षण नहीं दिख रहे।

परमिंदर कौर ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी हालत अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें तेज बुखार, सीने में दर्द, खांसी , चक्कर आना और कोविड-19 संक्रमण जैसे लक्षण महसूस हो रहे हैं। परमिंदर कौर ने कहा कि उसने गुरु नानक देव मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में प्राधिकारियों से उसकी कोरोना वायरस संबंधी जांच करने को कहा लेकिन उन्होंने ‘‘कुछ और वक्त इंतजार करने की’’ सलाह देकर इनकार कर दिया।

मुख्यमंत्री को किया ट्वीट

उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को रविवार को इस बारे में ट्वीट किया। परमिंदर ने कहा, ‘‘कुछ घंटों बाद मुझे मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन आया और उन्होंने मुझे जांच कराने के लिए अस्पताल जाने को कहा।’’उन्होंने कहा कि लेकिन पृथक कक्ष में चिकित्सकों ने पहले मुझे अस्पताल में भर्ती होने को कहा।

परमिंदर ने कहा, ‘‘इस कक्ष में कोविड-19 से संक्रमित दो लोग हैं। यदि मैं वहां जाती हूं और मैं संक्रमित नहीं हूं तो मुझे संक्रमण हो सकता है।’’

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 39

इसी के साथ, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 39 हो गई है। रविवार शाम को, कोविड-19 के 62 वर्षीय मरीज की अमृतसर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। यह राज्य में कोरोना वायरस से दूसरी मौत थी। इन 39 मामलों में से 19 नवांशहर, सात मोहाली से, छह होशियारपुर, पांच जालंधर और एक-एक मामला अमृतसर और लुधियाना से सामने आया है। इनमें से दो मरीजों की मौत हो चुकी है और एक को दूसरी जांच रिपोर्ट ठीक आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios